पंजाब के किसानों के लिए फ़सलीय विभिन्नता और फूड प्रोसेसिंग लाभप्रद सिद्ध होंगेः चेयरमैन, पी.ए.आई.सी

PAIC Chairman envisions crop diversification and food processing as game changer for Punjab’s farmers share via Whatsapp

PAIC Chairman envisions crop diversification and food processing as game changer for Punjab’s farmers

कहा, कैप्टन सरकार किसानों को खेती संकट से निकालने के लिए वचनबद्ध

इंडिया न्यूज सेंटर,चण्डीगढ़: पंजाब के पूर्व मंत्री और पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन के चेयरमैन जोगिन्द्र सिंह मान ने आज यहाँ कहा कि राज्य के किसान फ़सलीय विभिन्नता और फूड प्रोसेसिंग के द्वारा अपनी तकदीर बदल सकते हैं।

आज यहाँ कारपोरेशन के बोर्ड ऑफ डायरैकटरज़ की 246वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुये चेयरमैन, जिनके साथ कारपोरेशन के मैनेजिंग डायरैक्टर मनजीत सिंह बराड़ भी मौजूद थे, ने कहा कि फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में अथाह संभावनाएं हैं और अगर राज्य के किसान फ़सलीय विभिन्नता और फूड प्रोसेसिंग को अपनाते हैं तो उनको काफ़ी फ़ायदा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की तरफ से सीधे खेतों में से कृषि उत्पादों की खरीद के बढ़ रहे रुझान को देखते किसान भारी लाभ कमा सकते हैं। श्री मान ने कहा कि कारपोरेशन फ़सलीय विभिन्नता और कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देकर किसानी की तकदीर बदलने में अहम भूमिका निभाएगा।

पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन के चेयरमैन ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दूरअन्देशी, गतिशील और योग्य नेतृत्व अधीन राज्य सरकार किसानों को मौजूदा खेती संकट में से निकालने के लिए वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि कारपोरेशन जोकि राज्य में फूड प्रोसेसिंग उद्योग की एक नोडल एजेंसी है, यह यकीनी बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी कि खेती आधारित उद्योग को बढ़ावा दिया जाये जिससे किसानों को इसका लाभ मिले।  मान ने कहा कि जब केंद्र सरकार के कृषि विरोधी कानून किसानों का कमर तोडऩे पर तुली हुए हैं, तो कारपोरेशन फूड प्रोसेसिंग उद्योग को प्रोत्साहन देकर उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए ठोस यत्न करेगी। इस मौके पर दूसरों के अलावा कारपोरेशन के मैनेजिंग डायरैक्टर श्री मनजीत सिंह बराड़, बोर्ड के डायरैक्टर श्री किरनजीत सिंह मीठा और श्री रणजीत सिंह मौजूद थे।

PAIC Chairman envisions crop diversification and food processing as game changer for Punjab’s farmers
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE