पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया पद से इस्तीफा

Punjab Cabinet Minister Navjot Singh Sidhu resigns from post share via Whatsapp

Punjab Cabinet Minister Navjot Singh Sidhu resigns from post


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
  पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से  इस्तीफा दे दिया है। नवजोत सिंह दिद्धु ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को 10 जून को ही इस्तीफा दे दिया था। सिद्धू ने रविवार को एक ट्वीट कर कहा कि वे अपना इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री को भेज रहे हैं। सिद्धु ने स्थानीय निकाय मंत्री और अन्य विभागों से त्यागपत्र दिया है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली ही बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे। सिद्धू को बिजली मंत्रालय का कार्यभार दिया गया था, लेकिन सिद्धू ने यह मंत्रालय ने पद नही संभाला था।
बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू अपना मंत्रालय बदले जाने से कई महीनों से नाराज चल रहे थे। जून में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से शहरी निकाय के साथ पर्यटन एवं सांस्कृतिक विभाग वापस ले लिया था और उन्हें ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार सौंपा था। सिद्धू से विभाग वापस लेते हुए इसके लिए उनके खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया गया था। कुछ समय पहले उनके खिलाफ भाजपा नेता तरूण चुग ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर शिकायत की थी कि उन्होंने मंत्री पद की शपथ तो ले ली है लेकिन अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है।
 
सीएम ऑफिस ने जारी किया बयान
सिद्धू के इस्तीफा पर पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी किया। कार्यालय ने पुष्टि की है कि उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू का त्याग पत्र नहीं मिला है। त्याग पत्र में कहा गया है कि यह तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा गया था।

Punjab Cabinet Minister Navjot Singh Sidhu resigns from post
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post