पंजाब के सभी शहरों में अब रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू , सरकार ने 2 घंटे समय बढ़ाया

Curfew in all cities of Punjab from 9 am to 5 pm, government extended time by two hours share via Whatsapp

Curfew in all cities of Punjab from 9 am to 5 pm, government extended time by two hours

न्यूज डेस्क, चंडीगढ़:
कोरोना के मामले बढ़ने के कारण मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सभी शहरों में रात के कर्फ्यू का समय दो घंटे बढ़ा दिया। अब रात 11 बजे के बजाय रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। उद्योगों को इससे छूट होगी। कैप्टन ने लुधियाना, पटियाला और जालंधर में अगले पखवाड़े के लिए हफ्ते के अंतिम दिनों (शनिवार और रविवार) को घरों में ही रहने (स्टे ऐट होम) का एलान किया।

इसके बाद स्थिति का दोबारा जायजा लिया जाएगा। साप्ताहिक फेसबुक प्रोग्राम ‘कैप्टन से सवाल’ के दौरान उन्होंने कहा कि प्रत्येक मैरिज पैलेस, रेस्टोरेंट, दफ्तर (जहां 10 से ज्यादा लोग इकठ्ठा होते हैं) की तरफ से एक निगरानी कर्मी तैनात किया जाएगा। वह मास्क पहनने, माहौल कीटाणु रहित बनाने और सामाजिक दूरी को अमल में लाना सुनिश्चित करेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि टीमें इन स्थानों का दौरा करके जांच-पड़ताल करेंगी और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।
कैप्टन की लोगों को सलाह, टेस्ट कराने से न झिझकें
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यदि कोरोना से जीवन बचाना है तो इलाज निश्चित समय के बीच शुरू होना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि ‘कोई बात नहीं ’ या ‘मौसम की बात है ’ जैसी बातों से काम नहीं चलेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि खुद डॉक्टर न बनें। बीमारी की पहचान और इलाज की सलाह का काम डॉक्टरों के लिए छोड़ दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के साथ कोई नकारात्मक धारणा नहीं जोड़नी चाहिए। अपना टेस्ट करवाने से न झिझकें, इसमें कुछ भी नहीं। पूरी दुनिया अपने टेस्ट करवा रही है। चार नई टेस्टिंग सुविधा के विस्तार के साथ अब रोजाना के 13000 टेस्ट किए जा रहे हैं और महीने के अंत तक यह क्षमता 20000 तक पहुंच जाएगी।
ज्यादा लोगों के संपर्क में आने वालों के होंगे टेस्ट
कैप्टन ने कहा कि सामाजिक स्तर पर ज्यादा लोगों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों के टेस्ट आने वाले हफ्तों में किए जाएंगे। स्वास्थ्य, पुलिस व अन्य विभागों के कोरोना से ठीक हो चुके मुलाजिमों की अगली कतार में ड्यूटी लगाई जाएगी। ये दिशा-निर्देश मामलों में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए दिए गए हैं। बीते 7 दिनों के दौरान प्रतिदिन औसतन 1000 केस रिपोर्ट हो रहे हैं। पिछले हफ्ते ज्यादातर केस लुधियाना, पटियाला, जालंधर, अमृतसर और मोहाली से सामने आए हैं।
माइक्रो कंटेनमेंट जोन के सभी लोगों के तीन दिन में टेस्ट
कैप्टन ने कहा कि उनकी तरफ से स्वास्थ्य विभाग को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन वाले सभी व्यक्तियों के तीन दिनों में टेस्ट किए जाएं। मुख्यमंत्री ने सभी धार्मिक और राजनैतिक जत्थेबंदियों के मुखियाओं को अपने टेस्ट करवाकर मिसाल देने की अपील की। कैप्टन ने बताया कि उनकी तरफ से अपना आज फिर टेस्ट करवाया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ठीक हो चुके मरीजों को फिर अपील की कि वह दूसरों की सहायता के लिए राज्य में चल रहे तीन प्लाज्मा बैंकों में अपना प्लाज्मा दान करें।


Curfew in all cities of Punjab from 9 am to 5 pm, government extended time by two hours
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post