` पंजाब पुलिस की अवैध शराब के भंडारों और बेचने वाले स्थानों पर बड़ी कार्रवाई

पंजाब पुलिस की अवैध शराब के भंडारों और बेचने वाले स्थानों पर बड़ी कार्रवाई

Major crackdown on 9 illegal liquor storage, distribution points by Punjab Police share via Whatsapp

Major crackdown on 9 illegal liquor storage, distribution points by Punjab Police


Amritsar (Rural) Police seizes 9 illegal liquor centres & recovers 12,30,800 ml liquor : Dinkar Gupta

अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस ने अवैध शराब के 9 केंद्रों से 12,30,800 मिलीलीटर शराब की बरामदः दिनकर गुप्ता

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगड़:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों पर राज्य में अवैध शराब के कारोबार के खि़लाफ़ अपनी कार्यवाही जारी रखते हुए पंजाब पुलिस ने मजीठा, अजनाला और अटारी सब-डिवीजऩों में अवैध शराब के भंडारों और बेचने वाले 9 स्थानों पर छापे मारकर 12,30,800 मिलीलीटर शराब बरामद की है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए डीजीपी पंजाब  दिनकर गुप्ता ने बताया कि अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस ने पिछले तीन दिनों के दौरान विशेष मुहिम चलाई और स्थानीय ख़ुफिय़ा स्रोतों के आधार पर अवैध शराब स्टोर करने और वितरण करने वाले ऐसे 9 केन्द्रों पर छापे मारकर ज़ब्त किया है, और हर मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई है। ऐसे अवैध शराब केन्द्रों के मालिकों समेत मुलजि़मों के खि़लाफ़ मुकद्दमे दर्ज करने के उपरांत गिरफ्तारियां भी की गई हैं।

उन्होंने कहा कि शराब की नाजायज़ तस्करी और वितरण के विरुद्ध शुन्य सहनशीलता रणनीति के अंतर्गत जि़ला अमृतसर (ग्रामीण) में और छापेमारी करने और बरामदगियां करने की योजना भी बनाई जा रही है।

डीजीपी ने खुलासा किया कि सब-डिवीजऩ मजीठा, अजनाला और अटारी में स्थित 9 अवैध शराब केन्द्रों पर छापे मारकर कुल 12,30,800 मिलीलीटर शराब ज़ब्त की गई है। एएसपी मजीठा अभिमन्यु राणा और एएसपी (प्रशिक्षण अधीन) मनिन्दर सिंह, जो इस समय एसएचओ पुलिस थाना अजनाला के तौर पर तैनात हैं, ने एसएसपी अमृतसर ग्रामीण ध्रुव धहिया की निगरानी अधीन इन मामलों की ख़ुफिय़ा जानकारी एकत्रित करने और छापेमारी, बरामदगियां और आपराधिक जांच में अहम भूमिका निभाई है।

दिनकर गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गाँव चाटीविंड लैहल, पुलिस थाना कत्थूनंगल स्थित ग़ैर-कानूनी शराब केंद्र में शनिवार को एएसपी मजीठा और एसएचओ पुलिस थाना कत्थूनंगल की टीम ने छापा मारा और उक्त केंद्र को ज़ब्त कर लिया।  इस छापेमारी में 1,61,460 मिलीलीटर शराब बरामद हुई और बलवंत सिंह पुत्र जगीर सिंह निवासी गाँव चाटीविंड लैहल और रजिन्दर कुमार निवासी गाँव जैंतीपुर के विरुद्ध आबकारी कानून की धारा 61, 1, 14 के अंतर्गत एफआईआर नं. 286 तारीख़ 26.9.2020 पुलिस थाना कत्थूनंगल में दर्ज की गई है।

पुलिस द्वारा इसी गाँव में स्थित एक और अवैध शराब केंद्र पर भी छापेमारी की गई और यहाँ से 20,250 मिलीलीटर शराब बरामद की। इस मामले में मुकद्दमा नं. 287 तारीख़ 26.9.2020 के अंतर्गत 61, 1, 14 आबकारी कानून के अंतर्गत थाना कत्थूनंगल में गुरशरन सिंह पुत्र कुलदीप सिंह, गाँव चाटीविंड लैहल, और गाँव जैंतीपुर के रजिन्दर कुमार के खि़लाफ़ दर्ज किया गया था।

अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने छापा मारकर थाना कत्थूनंगल के गाँव भीलोवाल में स्थित एक और नाजायज़ शराब केंद्र से 39,750 मिलीलीटर शराब बरामद की है। इस मामले में मुकद्दमा नं. 288 तारीख़ 26.9.2020 अ /ध 61, 1, 14 आबकारी कानून के अंतर्गत थाना कत्थूनंगल में बटाला के गाँव वडाला बाँगड़ के मोती राम पुत्र पाखर राम निवासी दशमेश नगर, थाना तरसिक्का और सतीश कुमार पुत्र ओम प्रकाश के खि़लाफ़ दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि एसएचओ थाना कांबो के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने छापा मारकर गाँव सोहियां खुर्द में स्थित एक और नाजायज़ शराब केंद्र से 8,250 मिलीलीटर शराब बरामद की है। इस सम्बन्धी मुकद्दमा नं. 271 तारीख़ 26.9.2020 अ /ध 61, 1, 14 आबकारी कानून के अंतर्गत थाना कांबो में गुरमेज सिंह पुत्र बुद्ध सिंह निवासी गाँव सोहियां खुर्द के खि़लाफ़ दर्ज किया गया था।  

इसके अलावा एएसपी/प्रशिक्षण के अधीन एसएचओ थाना अजनाला द्वारा अजनाला में स्थित नाजायज़ शराब के स्टोर पर छापेमारी करके 4,21,440 मिलीलीटर शराब की बड़ी बरामदगी की गई। इस मामले में मुकद्दमा नं. 289 तारीख़ 26.9.2020 के अंतर्गत अ /ध 61, 1, 14 आबकारी कानून के अंतर्गत थाना अजनाला में अजनाला निवासी सरबजीत सिंह पुत्र दर्शन सिंह समेत अमृतसर वाइन के हिस्सेदार आंशू बब्बर, गौरव अरोड़ा और विशाल बजाज के खि़लाफ़ दर्ज किया गया है।
इसके अलावा पुलिस थाना अजनाला के गाँव डल्ला राजपूतां में स्थित एक और ग़ैर-कानूनी शराब केंद्र पर भी छापा मारा गया और 18,670 मिलीलीटर शराब बरामद हुई। इस सम्बन्धी मुकद्दमा नं. 290 तारीख़ 26.9.2020 अ /ध 61, 1, 14 आबकारी कानून, थाना अजनाला में अमरीक सिंह पुत्र धन्ना सिंह निवासी गाँव डल्ला राजपूतां समेत अमृतसर वाइन के हिस्सेदार आंशू बब्बर, गौरव अरोड़ा और विशाल बजाज के खि़लाफ़ दर्ज किया गया है।
    

डीजीपी गुप्ता ने आगे बताया कि मजीठा पुलिस ने शुक्रवार को गाँव बुढ्ढा थेह में स्थित नाजायज शराब केंद्र पर छापा मारकर 61,935 मिलीलीटर शराब बरामद की है। इस सम्बन्धी मुकद्दमा नं. 224 तारीख़ 25.9.2020 अधीन धारा 61, 1, 14 आबकारी कानून बरख़ीलाफ़ सरबजीत सिंह पुत्र बखशीश सिंह निवासी गाँव उमरपुरा और राजिन्दर कुमार के विरुद्ध थाना मजीठा में दर्ज किया गया है। इसके अलावा थाना मत्तेवाल गाँव बुलारा में स्थित एक और नाजायज़ शराब केंद्र पर छापा मारकर 2,79,000 मिलीलीटर शराब बरामद हुई है। इस मामले में मुकद्दमा नं. 100 तारीख़ 24.9.2020 के अंतर्गत 61, 1, 14 आबकारी कानून, थाना मत्तेवाल में गाँव बुलारा के बीर सिंह और सतीश कुमार पुत्र ओम प्रकाश के विरुद्ध गाँव वडाला बाँगड़, बटाला में दर्ज किया गया है।

इसी तरह अजनाला पुलिस ने छापामारी करके गाँव जगदेव खुर्द में स्थित नाजायज़ शराब केंद्र पर छापा मारकर 2,20,045 मिलीलीटर शराब बरामद की है। इस मामले में एफआईआर नं. 288 तारीख़ 24.9.2020 के अंतर्गत 61, 1, 14 आबकारी कानून के अंतर्गत मंगा पुत्र ज़ीरा गाँव चक्क बाकल समेत अमृतसर वाइन के हिस्सेदारों आंशू बब्बर, गौरव अरोड़ा और विशाल बजाज के खि़लाफ़ थाना अजनाला में दर्ज किया गया है।   

Major crackdown on 9 illegal liquor storage, distribution points by Punjab Police

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post