` पंजाब पुलिस ने राजिन्दरा अस्पताल पटियाला में अंग निकालने और कोविड -19 सम्बन्धी अफ़वाहें फैलाने वाले नंबरदार को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने राजिन्दरा अस्पताल पटियाला में अंग निकालने और कोविड -19 सम्बन्धी अफ़वाहें फैलाने वाले नंबरदार को किया गिरफ्तार

PUNJAB POLICE ARREST NAMBARDAR FOR SPREADING RUMOURS ONLINE ABOUT COVID19 AND ORGAN HARVESTING AT PATIALA RAJINDRA HOSPITAL share via Whatsapp


PUNJAB POLICE ARREST NAMBARDAR FOR SPREADING RUMOURS ONLINE ABOUT COVID19 AND ORGAN HARVESTING AT PATIALA RAJINDRA HOSPITAL

 ALSO REGISTER AN FIR AGAINST TEN  FOR PARTYING AT MASALA ZONE IN ADAMPUR IN VIOLATION OF NIGHT CURFEW RESTRICTIONS, ARREST TWO FROM THE SPOT


आदमपुर में रात के कफ्र्यू की पाबंदियों का उल्लंघन करके मसाला जोन में पार्टी करने वाले दस व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्जः 2 को किया मौके से गिरफ्तार

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
कोविड -19 सम्बन्धी फैल रही अफ़वाहों को रोकने और ऐसा करने वालों पर पुलिस ने लगातार शिकंजा कसा हुआ है। इसी क्रम में पंजाब पुलिस ने लुधियाना के जट्टपुरा गाँव के नंबरदार को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने नंबरदार को राजिन्दरा अस्पताल पटियाला में मानवीय अंगों की तस्करी संबंधी सोशल मीडिया पर झूठी और ऐतराज य़ोग्य पोस्ट अपलोड करने और कोविड -19 सम्बन्धी अफ़वाहें फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। ऐसे व्यक्तियों के कारण न केवल आम लोगों में महामारी के प्रति बहुत दहशत का माहौल बना हुआ है बल्कि महामारी को रोकने के लिए राज्य सरकार की कोशिशों को नुक्सान पहुंच रहा है।

आरोपी की पहचान मनदीप सिंह उर्फ दीपा पुत्र महेन्दर सिंह निवासी गाँव जट्टपुरा थाना हठूर के तौर पर हुई है। इस उक्त के विरुद्ध तारीख़ 07.09.2020 को थाना हठूर में आइपीसी की धारा 188 और आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 54 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 72 दर्ज की गई है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि जांच से पता लगा है कि मनदीप ने अपने फेसबुक प्रोफाइल ‘दीपा ढिल्लों जट्टपुरा’ पर 24.08.2020 को एक पोस्ट अपलोड की थी जिसमें उसने राजिन्दरा अस्पताल पटियाला संबंधी आलोचनात्मक टिप्पणियाँ की थीं। और इसको मानवीय अंगों की तस्करी का केंद्र बताते हुये बेबुनियाद इल्ज़ाम लगाया कि वहां टीके लगा कर लोगों को मार दिया जाता है।

प्रवक्ता ने बताया कि दोषी ने कबूला है कि उसने अफरा-तफरी में जज़्बाती होकर यह पोस्ट अपलोड की थी। क्योंकि हाल ही में उसके चाचे (उसके गाँव के सरपंच) की मौत कोविड -19 के कारण हुई थी।
विशेष तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सोमवार को डीजीपी को निर्देश दिए थे कि महामारी संबंधी लोगों में गलत जानकारी फैलाने वाली सभी अफ़वाहों और वैब चैनलों पर कार्यवाही की जाये।

प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुये बताया कि पोस्ट अपलोड करने के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फ़ोन ज़ब्त कर लिया गया है। और सभी तथ्यों का पता लगाने के लिए उनकी फोरेंसिक जांच की जा रही है।

एक अलग केस में जालंधर पुलिस ने एक ए.एस.आई. के पुत्र सहित दस व्यक्तियों के खि़लाफ़ नाइट कफ्र्यू की पाबंदी के दौरान पार्टी करने और गैर-कानूनी हथियार रखने के आरोप के अंतर्गत और आदमपुर के मसाला जोन रैस्टोरैंट के मालिक जस्सी बांसल के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने  रैस्टोरैंट को भी सील कर दिया  है।

आरोपी कर्मवीर लंबी पुत्र गुरमेल सिंह निवासी आदमपुर, जिसके नाम पर 3 एफआईआर थे और जो अब ज़मानत पर बाहर है। उसने अपने 8-10 दोस्तों के लिए रैस्टोरैंट में जन्म दिन की पार्टी रखी थी। जब पुलिस ने छापा मारा तो वह भी मौके से फऱार होने में सफल हो गया।

सूचना पर कार्यवाही करते एक पुलिस पार्टी ने 6 और 7 सितम्बर की रात को रैस्टोरैंट पर छापा मारा था और 8-10 लडक़ों को पार्टी करते देखा था। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने मौके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की और जल्द ही अन्य को पकडऩे की कोशिश जारी है।

गिरफ्तार किये गए दो व्यक्तियों की पहचान अंकित थापा और जसपाल सिंह के तौर पर हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि 7.09.2020 को थाना आदमपुर में आइपीसी की धारा 211, 188, 51 डीएम एक्ट, 25 हथियार एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

कर्मवीर लंबी ने फऱार होने के मौके पर एक नाजायज हथियार भी फैंक दिया। वह पीएपी की 7वीं बटालियन में तैनात (अब शंभू बैरियर पर तैनात) ए.एस.आई. का पुत्र है। गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 8 व्यक्तियों की शिनाख़्त की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि सभी 8 व्यक्तियों को इस केस में नामज़द किया गया है। और जल्द से जल्दी ही बाकी आरोपियों को पकडऩे के लिए कार्यवाही की जा रही है।

PUNJAB POLICE ARREST NAMBARDAR FOR SPREADING RUMOURS ONLINE ABOUT COVID19 AND ORGAN HARVESTING AT PATIALA RAJINDRA HOSPITAL

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post