` पंजाब में घरेलू एकांतवास अधीन मरीज़ों की रोज़ाना टेली मॉनिटरिंग कल से होगी शुरू

पंजाब में घरेलू एकांतवास अधीन मरीज़ों की रोज़ाना टेली मॉनिटरिंग कल से होगी शुरू

DAILY TELE MONITORING OF COVID HOME ISOLATION PATIENTS SET TO COMMENCE IN PUNJAB TOMORROW share via Whatsapp

DAILY TELE MONITORING OF COVID HOME ISOLATION PATIENTS SET TO COMMENCE IN PUNJAB TOMORROW

·        PRIVATE CONSORTIUM WITH EXPERIENCE OF OTHER STATES HIRED BY CAPT AMARINDER GOVT



दूसरे राज्यों के तजुर्बे वाले प्राईवेट सहायता समूह की ली सेवाएं

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ :
पंजाब में घरेलू एकांतवास अधीन बिना लक्षणों वाले और हल्के लक्षण वाले कोविड मरीजों की कड़ी निगरानी शुक्रवार से शुरू की जायेगी। राज्य सरकार की तरफ से इन मरीज़ों की नियमित निगरानी के लिए पेशेवर होम हैल्थकेयर कंपनियों के एक सहायता समूह का सहयोग लिया जायेगा। यह जानकारी एक सरकारी प्रवक्ता ने गुरूवार दोपहर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा की गई कोविड वीडियो समीक्षा के उपरांत दी।

स्वास्थ्य सचिव हुस्न लाल ने मीटिंग को बताया कि इस मंतव्य के लिए मैसर्ज हैल्थ विस्टा प्राईवेट लिमिटेड की सेवाएं ली गई हैं और उनके पेशेवर स्वास्थ्य देखभाल टैलीकॉलर रोज़ाना 10 से भी कम दिनों के लिए घरेलू एकांतवास अधीन मरीज़ों के स्वास्थ्य की निगरानी करेंगे। इस समूह के पास दिल्ली, मुम्बई, चेन्नई और कर्नाटक समेत दूसरे राज्यों में भी ऐसी निगरानी का तजुर्बा है।

प्रवक्ता ने बताया कि घरेलू एकांतवास अधीन मरीज़ों की जांच रोज़ाना फ़ोन नंबर 01206679850, 08068972066 और 04068118722 के द्वारा की जायेगी। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रणाली के अंतर्गत 40 साल या इससे अधिक उम्र के मरीज़ों की निगरानी पहल के आधार पर की जायेगी। मरीज़ों से अपील की जा रही है कि जब उनको उपरोक्त नंबरों से फ़ोन आए तो वह इनका जवाब ज़रूर दें।

घरेलू एकांतवास (एच.आई.) अधीन इच्छुक मरीज़ों के लिए वीडियो कॉल के द्वारा डॉक्टरी परामर्श का प्रबंध किया जायेगा। घरेलू एकांतवास अधीन मरीज़ों के साथ उनके एकांतवास के दौरान किसी भी डॉक्टरी सहायता और डॉक्टरों के साथ परामर्श के लिए एक अलग नंबर एस.एम.एस के द्वारा साझा किया जायेगा। किसी भी ऐमरजैंसी या एंबुलेंस की ज़रूरत के लिए 108 या 104 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

DAILY TELE MONITORING OF COVID HOME ISOLATION PATIENTS SET TO COMMENCE IN PUNJAB TOMORROW

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post