पंजाब में फिर लगा कर्फ्यू, रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंदी का ऐलान

Curfew again in Punjab, will be effective from 1december, 10 P.M to 5A.M in the morning share via Whatsapp

Curfew again in Punjab, will be effective from 1december, 10 P.M to 5A.M in the morning

इंडिया न्यूज़ सेंटर, चंडीगढ़ः
दिल्ली-एनसीआर में गंभीर कोविड की स्थिति और पंजाब में दूसरी लहर की आशंका के बीच, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को राज्य में नए प्रतिबंधों का का आदेश जारी किया है। जिसमें सभी शहरों और शहरों में एक दिसंबर से रात के कर्फ्यू को फिर से लागू किया गया है। मास्क पहनने या सामाजिक दूर करने के मानदंडों का पालन नहीं करने पर जुर्माना दोगुना करना होगा।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसकी जानकारी ट्वीट पर दी है। उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर को इसकी समीक्षा की जाएगी, वे सभी होटलों, रेस्तरांओं और मैरिज पैलेसों के खुलने का समय भी 9.30 बजे तक ही सीमित रहेंगे। रात 10 बजे से रात का कर्फ्यू लागू रहेगा, जो सुबह 5 बजे तक रहेगा।

एक उच्च-स्तरीय राज्य कोविड की समीक्षा बैठक के बाद नए प्रतिबंधों का विवरण देते हुए, एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि कोविड के उचित व्यवहार के बाद 500 रुपये से 1000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा। दिल्ली में पंजाब में इलाज के लिए रोगियों के प्रवाह को देखते हुए, राज्य के निजी अस्पतालों में बेड उपलब्धता की समीक्षा और अनुकूलन करने का भी निर्णय लिया गया है।
आपातकालीन नियुक्तियां करने का भी निर्देश
मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव विनी महाजन को संबंधित विभागों के साथ काम करने के लिए कहा है ताकि कोविड की देखभाल के लिए अधिक निजी अस्पतालों को बोर्ड पर आने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की उपलब्धता को और मजबूत करने के लिए, कैप्टन अमरिंदर ने एल II और एल III को मजबूत करने का आदेश दिया है, उन जिलों की निरंतर निगरानी के साथ जो एल III सुविधाओं से लैस नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभागों को विशेषज्ञों, सुपर-विशेषज्ञों, नर्सों और पैरामेडिक्स की आपातकालीन नियुक्तियां करने का भी निर्देश दिया है, जो हाल ही में मजबूत हुई जनशक्ति को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है।

Curfew again in Punjab, will be effective from 1december, 10 P.M to 5A.M in the morning
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post