` परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के खिलाफ एक बड़ा युद्ध हो सकता है-अमेरिका
Latest News


परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के खिलाफ एक बड़ा युद्ध हो सकता है-अमेरिका

There can be a big war against nuclear and missile programs- America share via Whatsapp

मैं इस विवाद से निपटने के लिए कूटनीतिक परिणाम का सहारा लेना ज्यादा पसंद करूंगा- डोनाल्ड ट्रंप


वाशिंगटनः अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ते तनाव के बीच गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया गलत दिशा में जा रहा है। उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के खिलाफ एक बड़ा युद्ध हो सकता है, लेकिन मैं इस विवाद से निपटने के लिए कूटनीतिक परिणाम का सहारा लेना ज्यादा पसंद करूंगा।  ट्रंप ने आगे कहा कि अब मौका है जब हम उत्तर कोरिया के साथ बड़े विवाद को खत्म कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह शांति के साथ इस संकट को हल करना चाहते हैं। ट्रंप सैन्य विकल्पों की जगह कई आर्थिक प्रतिबंधों के माध्यम से इस समस्या को हल करने पर बल दे रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि हम कूटनीतिक तरीके से इस समस्या का हल करना चाहते हैं, लेकिन ये बहुत कठिन है।  एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने साउथ कोरिया के साथ यूएस ट्रेड एग्रीमेंट खत्म करने की बात भी कही। वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक ट्रंप उत्तर कोरिया की बढ़ते सैन्य नीति के कारण एशिया-प्रशांत क्षेत्र पर एक महस्वपूर्ण साझेदारी को भी खत्म करने की कोशिश में लगे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने 2011 के उत्तर कोरिया के साथ हुए अमेरिकी व्यापार संधि की भी कड़ी आलोचना की। उन्होंने इस समझौते को भयानक डील बताते हुए कहा कि ये हिलेरी क्लिंटन के कार्यकाल की बड़ी दुर्घटना थी। उन्होंने कहा कि ये समझौता कभी होना ही नहीं चाहिए था।
आपको बता दें कि अमेरिका ने बुधवार को अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण भी किया था। इसको भी उत्तर कोरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है।

There can be a big war against nuclear and missile programs- America

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी