पिछले 24 घंटे में : देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 31332 हुई, 1007 की मौत

In the last 24 hours: 31332 infected patients across the country, 1007 died share via Whatsapp

In the last 24 hours: 31332 infected patients across the country, 1007 died

नेशनल न्यूज डेस्क:
यूपी के आगरा में 21 नए मामले सामने आए
उत्तर प्रदेश के आगरा के जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव के 21 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 425 हो गई है। जिसमें से 69 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 11 लोगों की मौत हो गई है।
हरियाणा में संक्रमितों की कुल संख्या 308
हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना के 308 मामले सामने आए हैं, इसमें 224 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और तीन लोगों की मौत हो गई है, 81 सक्रिय मामले हैं।
कोलकाता के कोविड-19 अस्पताल में 'वर्चुअल विजिटिंग ऑवर्स' की शुरुआत
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में साल्ट लेक स्थित एएमआरआई अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। यहां रोगियों के लिए 'वर्चुअल विजिटिंग ऑवर्स' की शुरुआत की गई है। अस्पताल के सीईओ ने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना वार्डों के अंदर फोन न ले जाने का निर्देश जारी किया है। इसलिए हमने इसे शुरू किया है। मरीज आईपैड के माध्यम से अपने परिवार से संपर्क कर सकते हैं।
इंदौर में मंगलवार को 94 नए मामले दर्ज किए गए
इंदौर के सीएमएचओ प्रवीण जाडिया ने बताया कि मंगलवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव के 94 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1466 हो गई है। जिसमें से 65 लोगों की मौत हो चुकी है। जाडिया ने बताया कि जिन मरीजों में लक्षण नहीं हैं या हल्के लक्षण हैं उन्हें कोविड केयर केंद्र में रखा जाएगा, मध्यम लक्षण वाले को डीसीएससी (DCSC) में और गंभीर मरीज को कोरोना केंद्र में रखा जाएगा।
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 55 सक्रिय मामले
गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाय ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से अब तक 79 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, अभी कोरोना वायरस के 55 सक्रिय मामले हैं।
कर्नाटक के 14 जिले ग्रीन जोन घोषित
कर्नाटक के जिन जिलों में अब तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है ऐसे 14 जिलों को कर्नाटक सरकार ने ग्रीन जोन घोषित किया है। इन जिलों में कुछ शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।
पंजाब में 16 नए मामले सामने आए
पंजाब के विशेष मुख्य सचिव केबीएस सिद्धू ने बताया कि राज्य में 16 नए मामले दर्ज किए गए, जिनमें 12 नांदेड़ के तीर्थयात्री शामिल हैं।
कर्नाटक में नौ नए मामले, संक्रमितों की संख्या 532 हुई
कर्नाटक सरकार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 28 अप्रैल शाम पांच बजे से आज दोपहर 12 बजे तक कोरोना पॉजिटिव के नौ मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 532 हो गई है। जिसमें 20 मौतें और 215 लोगों को अस्पताल से मिली छुट्टी शामिल हैं।
चेन्नई समेत तीन शहरों में 30 अप्रैल से खुलेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने बताया कि चेन्नई, कोयम्बटूर और मदुरै में 30 अप्रैल को आवश्यक वस्तुओं, सब्जियों और फलों की दुकानें सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगी। एक मई से दुकानें सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ ने लगाएं।
आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 73 नए मामले दर्ज किए गए, दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 3314 है, राजस्थान में 19 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 2383 हुई, ओडिशा में एक नया मामला, संक्रमितों की संख्या 119 हुई,

In the last 24 hours: 31332 infected patients across the country, 1007 died
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post