` पिम्स ने करवाई मैराथन दौड़, एड्स के खिलाफ उठे कदम
Latest News


पिम्स ने करवाई मैराथन दौड़, एड्स के खिलाफ उठे कदम

aids awareness marathon by pims share via Whatsapp

विकास शर्मा, जालंधर: एड्स के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए पिम्स ने रविवार को 3.5 किलोमीटर मैराथन दौड़ करवार्ई। इसे पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल से पिम्स के डायरेक्टर डा. कंवलजीत सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की ओर से करवाई गई दौड़ में पिम्स के डाक्टर, स्टाफ के अलावा अन्य स्कूली विद्यार्थी एड्स के प्रति जागरूकता लाने के लिए भागे। बच्चे और बुजुर्ग जिन्होंने इस दौड़ में हिस्सा लिया उनका उत्साह देखते ही बनता था। इस अवसर पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। पिम्स के एमबीबीएस के विद्यार्थियों की ओर से एड्स विश्य पर नुक्कड़ नाटक पेश किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में पूर्व हॉकी कप्तान राजपाल हुंदल मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने एड्स के खिलाफ लोगों को आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत करके ही जीवन में सफलता हासिल की जा सकती है। उन्होंने ऐसे समारोह करवाने के लिए पिम्स का धन्यवाद किया। इस अवसर पर पिम्स के डायरेक्टर डा. कंवलजीत सिंह ने कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि लोग इस नेक कार्य के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि इस बिमारी से घबराने की जरूरत नहीं बल्कि इसका डट कर सामना करने की जरूरत है। पिम्स पिम्स की डायरेक्टर प्रिंसीपल डा. कुलबीर कौर ने कहा कि लोगों में एड्स के प्रति जागरूकता बढ़ी है। पिम्स के पीआरओ शीतल कुमार ने कहा कि हमें इस नामुराद बीमारी को जागरूकता के हथियार से खत्म करना है। लोगों में जितनी अधिक जागरूकता होगी उतना ही इस बीमारी से बचा जा सकेगा। इस अवसर पर पिम्स के डायरेक्टर डा. कंवलजीत सिंह, डायरेक्टर प्रिंसीपल डा. कुलबीर कौर, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. कुलबीर शर्मा, वाइस प्रिंसीपल डा. राजीव अरोड़ा, डाक्ट्र्स, नर्सिंग स्टाफ और कर्मचारी भी इस मौके पर मौजूद रहे।

विजेताओं के नाम : पुरुष वर्ग में मकशिंदर सिंह और महिला वर्ग में रशदीप कौर प्रथम रहे जिन्हें पिम्स की ओर से दस हजार रुपये का चेक, गोल्ड मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार 18 वर्ष से कम आयु के पुरुष वर्ग में राजिंदर कुमार प्रथम को सोने का पदक, सिमरन सिंह द्वितीय को सिल्वर, अर्जुन सलारिया तीसरे स्थान पर रहे। 18 वर्ष से कम आयु की महिला वर्ग में रशदीप कौर प्रथम, दीपिका दूसरे और आशिमा तीसरे स्थान पर रहे। 19 से तीस वर्ष की आयु वर्ग के पुरुष वर्ग में मकशिंदर सिंह पहले, जतिंदर सिंह दूसरे, हरजीत सिंह तीसरे। महिला वर्ग में प्रियंका पहले, कृष्णा दूसरे, मंजू तीसरे स्थान पर रहे। इन विजेताओं को भी क्रमवार सोने, चांदी और कांस्य पदक देकर सम्मानित किया गया। तीस वर्ष से अधिक वर्ग में मक्खन सिंह पहले, डा. सुनील भारद्वाज, हरनेक तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में मोनिका पहले, नवजोत दूसरे, डा. तानिया तीसरे स्थान पर रहे।

 

 

aids awareness marathon by pims

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी