पीएम मोदी: कल बुद्ध पूर्णिमा समारोह में लेंगे भाग, राष्ट्र को करेंगे संबोधित

PM Modi: Tomorrow to participate in Buddha Purnima ceremony, will address the nation share via Whatsapp

PM Modi: Tomorrow to participate in Buddha Purnima ceremony, will address the nation

न्यूज डेस्क:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार, सात मई को बुद्ध पूर्णिमा समारोह में भाग लेंगे। अंतरराष्ट्रीय बौद्ध संघ के सहयोग से संस्कृति मंत्रालय दुनिया भर के बौद्ध संघों के भागीदारी के साथ एक वर्चुअल प्रार्थना कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। कहा जा रहा है कि पीएम सुबह इस अवसर पर मुख्य भाषण भी देंगे। कल सुबह 8 बजे से 9 बजे के बीच पीएम मोदी संबोधित करेंगे। लॉकडाउन-3 के बाद पीएम मोदी का ये पहला संबोधन होगा। उम्मीद की जा रही है कि अपने संबोधन के दौरान वे लॉकडाउन से जुड़ी बातें सामने रख सकते हैं।
इस कार्यक्रम का आयोजन कोरोना वॉरियर्स को सम्मान देने के लिए किया जा रहा है। इसे संबोधित करते हुए पीएम मोदी अपने विचार रखेंगे। इस समारोह में संस्कृति मंत्रालय और टूरिज्म मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल और केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू भी शामिल होंगे। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रार्थना समारोह को लाइव दिखाया जाएगा। ये समारोह पवित्र गार्डन लुम्बिनी, नेपाल, महाबोधि मंदिर, बोधगया, भारत, मूलगंध कुटी विहार, सारनाथ, भारत, परिनिर्वाण स्तूप, कुशीनगर, भारत, अनुराधापुरा स्तूप परिसर, श्रीलंका, बौधनाथ, स्वयंंभू, नमो स्तूप, नेपाल के दूसरे लोकप्रिय बौद्ध स्थल पर किया जाएगा।
इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर बुधवार को देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भगवान बुद्ध का सत्य, शांति और करुणा का संदेश सदैव मानवता का मार्गदर्शन करता रहेगा।

PM Modi: Tomorrow to participate in Buddha Purnima ceremony, will address the nation
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post