` पुडा में तबादलों का दौर जारी, अब टैक्नीकल स्टाफ की बारी
Latest News


पुडा में तबादलों का दौर जारी, अब टैक्नीकल स्टाफ की बारी

The transit phase continues in Puda, now the turn of the technical staff share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, मोहाली।
पंजाब शहरी योजना एवं विकास अथॉरिटी (पुडा) की ओर से पुडा/ग्माडा/ग्लाडा ऑफिसों में अधिकारियों व कर्मियों के तबादलों का दौर लगातार जारी है। अभी कुछ दिन पहले ऑफिस में 175 अधिकारियों एवं कर्मियों को ग्माडा तथा ग्लाडा (ग्रेटर लुधियाना एरिया डिवैल्पमैंट अथॉरिटी) ऑफिस में इधर-उधर बदल दिया गया था जिसमें ज्यादा गिनती क्लैरीकल स्टाफ की थी।
उनमें टैक्नीकल स्टाफ के सिर्फ चार एस.डी.ओ., तीन असिस्टैंट इंजीनियर तथा 15 जूनियर इंजीनियर बदले गए थे। लेकिन तबादलों की जो लिस्ट अब तैयार की जा रही है, उस में टैक्नीकल स्टाफ के जे.ई. से लेकर एक्सियन रैंक तक के अधिकारी शामिल हैं। जानकारी मुताबिक टैक्नीकल स्टाफ के तबादलों की जो लिस्ट अब तैयार की जा रही है, उसमें भी 175 तबादले किए जा रहे हैं जो बहुत जल्द तबादले कर दिए जाने की संभावना है।
 
भ्रष्टाचार रोकने में तबादलों का प्रयास असफल
बीते दिनों ग्माडा अंदर भले ही अंदरूनी तबादले करके भ्रष्टाचार दूर करने का प्रयास किया गया था। उसके बावजूद अस्टेट ऑफिस में विजीलैंस द्वारा घूस लेते हुए सीनियर असिस्टैंट किरन पाल कटारिया की गिरफ्तारी के बाद ग्माडा का यह प्रयास असफल होता नजर आया है। नगर निगम मोहाली के काऊंसलर कुलजीत सिंह बेदी का कहना है कि अगर पुड्डा/ग्माडा के सीनियर अधिकारी सही मायनों में भ्रष्टाचार कंट्रोल करना चाहते हैं तो प्रत्येक सीट पर अधिकारी एवं कर्मचारी को एक साल के लिए तैनात किया जाए। कोई भी अधिकारी और कर्मचारी एक सीट पर एक वर्ष से अधिक तैनात न किया जाए।
 
अधिकारियों एवं कर्मियों के नहीं बदले स्टेशन
ग्माडा के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि पुड्डा अथॉरिटी द्वारा बीते दिनों जिनको 175 तबादलों का नाम दिया जा रहा है वह सही मायनों में तबादले नहीं कहे जा सकते बल्कि अधिकारियों एवं कर्मियों की सीटें ही इधर उधर हुई हैं। अगर तबादलों की बात करें तो पिछले 175 अधिकारियों एवं कर्मियों की लिस्ट में सिर्फ एक सीनियर सहायक का ही तबादला हुआ है जिसे मोहाली से बदल कर जालंधर लगाया गया है। बाकी सभी को ग्माडा/ग्लाडा ऑफिस में इधर-उधर किया गया है जबकि पुड्डा अथॉरिटी के पांच जिलों पटियाला, लुधियाना, अमृतसर, जालंधर व भटिंडा में भी आफिस हैं जहां पर अधिकारियों एवं कर्मियों को बदला जा सकता है।

The transit phase continues in Puda, now the turn of the technical staff

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी