पैराप्लेजिक पुनर्वास केंद्र मोहाली में मनाया विश्व दिव्यांग दिवस

Cabinet Minister Balbir Singh Sidhu meets veteran soldiers of Paraplegic Rehabilitation Centre share via Whatsapp

Cabinet Minister Balbir Singh Sidhu meets veteran soldiers of Paraplegic Rehabilitation Centre

Announced Rs. 25 Lakh for installation of Solar heating system on behalf of Chief Minister Captain Amrinder Singh

दिव्यांग व्यक्तियों के हौसले और उनकी दृढ़ता को करते हैं सलामः स. सिद्धू

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और श्रम मंत्री ने दिव्यांग व्यक्तियों का किया सम्मान

मुख्यमंत्री पंजाब की ओर से पैराप्लेजिक पुनर्वास केंद्र में सोलर सिस्टम लगाने के लिए 25 लाख रुपए का अनुदान देने का किया ऐलान

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/एस.ए.एस नगर:
साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर स्थित पैराप्लेजिक पुनर्वास केंद्र में विश्व दिव्यांग दिवस 2020 सादा और प्रभावशाली समागम करके मनाया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की ओर से स्वस्थ्य एवं परिवार कल्याण और श्रम मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए।

स. बलबीर सिंह सिद्धू ने समागम को संबोधित करते हुए बताया कि विश्व भर में दिव्यांग व्यक्तियों (पी.डब्ल्यू.डी) को पेश मुद्दों को समझने पर विचार करने के लिए हर साल 3 दिसंबर को विश्व दिव्यांग दिवस के तौर पर मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि विश्व दिव्यांग दिवस को दिव्यांग व्यक्तियों का अंतरराष्ट्रीय दिवस  के तौर पर भी जाना जाता है। इस दिन का उद्देश्य दिव्यांगजनों के मुद्दों के प्रति जागरूकता और दिव्यांग व्यक्तियों के बुनियादी अधिकारों का प्रचार करना है। इस तरह यह दिन हर साल सभी मनुष्यों में दया की भावना पैदा करने के लिए मनाया जाता है।

उन्होंने बताया कि आज हमें देश की रक्षा करने वाले महान शूरवीर जो मुश्किलों भरे समय के दौरान अपनी ड्यूटी निभाते समय पैराप्लेजिक हो गए हैं के साथ मिलकर विश्व दिव्यांग दिवस मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। ये शूरवीर हमारे देश की आनबान और शान हैं। उन्होंने बताया कि ये शूरवीर पैराप्लेजिक होने के बावजूद भी अपनी रोज़ी रोटी कमाने के समर्थ बने हुए हैं और यहाँ अलग अलग कौशलपूर्ण पेशे कर रहे हैं।

स. सिद्धू ने कहा कि हम दिव्यांग व्यक्तियों के हौसले और उनकी दृढ़ता को सलाम करते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पैराप्लेजीक पुनर्वास केंद्र में सोलर सिस्टम लगाने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब के ऐच्छिक कोटे में से 25 लाख रुपए का अनुदान दिया जायेगा।

उन्होंने इस मौके पर केंद्र में हो रहे दिव्यांग व्याक्तियों की तरफ से किये जा रहे कामों की प्रशंसा की और उनको कंबल और मिठाईयां देकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर स. सिद्धू के राजनैतिक सलाहकार और चेयरमैन मार्केट कमेटी खरड़ स. हरकेश चंद शर्मा मच्छलीकलां, पूर्व काऊंसलर कुलजीत सिंह बेदी, राजिन्दर सिंह राणा, गुरध्यान सिंह, जि़ला यूथ कांग्रेस कमेटी के प्रधान एडवोकेट कवंरबीर सिंह रूबी, नारायण सिंह सिद्धू समेत अन्य आदरणीय भी मौजूद थे।

Cabinet Minister Balbir Singh Sidhu meets veteran soldiers of Paraplegic Rehabilitation Centre
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post