` प्रवासी भारतीय दिवस पर बोले पीएम मोदी- हम खून का रिश्ता देखते हैं पासपोर्ट का कलर नहीं,
Latest News


प्रवासी भारतीय दिवस पर बोले पीएम मोदी- हम खून का रिश्ता देखते हैं पासपोर्ट का कलर नहीं,

pravasi bharatiya sammelan at bangalore share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, बेंगलुरुः  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ लड़ाई और देश के विकास में प्रवासी भारतीयों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सरकार उनकी सुरक्षा और कल्याण के लिए हर तरह की सहायता और सहयोग देने के लिए कटिबद्ध है ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 14वें प्रवासी भारतीय दिवस पर बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। इस कार्यक्रम में पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने भी शिरकत की है। कोस्टा  सात दिनों के कार्यक्रम पर भारत आए हैं। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत से बाहर जाने वाले लोगों के लिए प्रवासी कौशल विकास योजना लाई गई है। इससे लोग अब पूरे आत्मविश्वास के साथ विदेश जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सफल एवं सक्षम प्रवासियों को भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनना चाहिए उन्होंने कहा कि भारतीय लोग पासपोर्ट का कलर नहीं, बल्कि खून का रिश्ता देखते हैं। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीय हर साल 69 बिलियन डॉलर भारत जमा करते हैं, जोकि भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के लिए बेहद अहम है।


पुर्तगाल के साथ भारत ने 6 MoU साइन किए
- शनिवार को कोस्टा ने दिल्ली में हुई ज्वाइंट प्रेस कॉन्फेंस में मोदी को मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की जर्सी गिफ्ट की थी।
- दिल्ली में भारत-पुर्तगाल की ज्वाइंट प्रेस काॅन्फ्रेंस में पुर्तगाल के पीएम एंटोनियो कोस्टा और नरेंद्र मोदी की मुलाकात हुई।
- इस दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग समेत 6 MoU पर दस्तखत हुए हैं।
- यूएन सिक्युरिटी काउंसिल में भारत की परमानेंट मेंबरशिप का सपोर्ट करने पर मोदी ने पुर्तगाल के पीएम का शुक्रिया अदा किया।
भारतीय मूल के हैं एंटोनियो कोस्टा
- एंटोनियो कोस्टा भारतीय मूल के हैं। उनके कई रिलेटिव्स गोवा के मडगांव में रहते हैं।
- कोस्टा काे परिवार वाले प्यार से बाबुश बुलाते हैं। कोंकणी में इसका मतलब लड़का होता है।
- एंटोनियो कोस्टा के पिता ओर्लांदो द कोस्टा मशहूर नोबेलिस्ट थे। उन्होंने रवीन्द्रनाथ टैगोर पर भी एक लेख लिखा था।
- गोवा में जब पुर्तगालियों का शासन था उस वक्त ओर्लांदा यंग थे और उन्होंने कई साल इसी शहर में गुजारे थे।

pravasi bharatiya sammelan at bangalore

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी