` फिर घेरे में आए लालू, किराए पर दे रखे थे सहकारी समिति से आवंटित प्लॉट
Latest News


फिर घेरे में आए लालू, किराए पर दे रखे थे सहकारी समिति से आवंटित प्लॉट

Then, in the circle, Lalu, the plot allotted to the co-operative society share via Whatsapp

इंडिया न्यूज, नई दिल्लीः अपने अलग अंदाज से जाने जाते लालू कुछ दिनों में एक बार फिर नप गए हं। पहले ही उनका परिवाक कथित बेनामी संपत्ति के मामले में घिरा है। अब नया मामला सामने आया है कि साल 1992 और 2010 में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को सांसदों और विधायकों की सहकारी समिति द्वारा पटना में दो सटे भूखंड आवंटित किए गए थे। लेकिन हर सांसद या विधायक को केवल एक ही प्लॉट देने का नियम है।
लालू के अलावा बंका से सांसद रहे आरजेडी के जय प्रकाश नारायण यादव को भी दो बंगले आवंटित किए गए। ये जानकारी कुछ दस्तावेजों से सामने आई है। लालू और उनकी पत्नी राबड़ी (बिहार की तत्कालीन मुख्यमंत्री) को पहले प्लॉट आवंटित होने के बाद साल 2003 में अब्दुल बारी सिद्दीकी की ओर से तीसरा प्लॉट ट्रांसफर किया गया था। यह प्लॉट लालू के अलॉट किए गए दो प्लॉट के ठीक बगल में था। दस्तावेजों के मुताबिक साल 2004 में राबड़ी देवी के भाई साधु यादव को उनकी बहन (राबड़ी) के ठीक बगल वाला प्लॉट आवंटित किया गया। 6 साल बाद लालू को एक और प्लॉट आवंटित किया गया था। दस्तावेजों के मुताबिक चारों आवंटित किए गए प्लॉट पटना एयरपोर्ट के पास प्राइम लोकेशन पर है। स्कीम के तहत 37 हजार रुपए में एक प्लॉट आवंटित किया गया था। जबकि वर्तमान मार्केट रेट के हिसाब से एक प्लॉट की कीमत 80 से 90 लाख रुपए हैं।

Then, in the circle, Lalu, the plot allotted to the co-operative society

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianews centre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी