फैंके नहीं पुरानी जींस को...पुन- कैसे प्रयोग में ला सकते हैं अपनी पुरानी जींस

Do not fancy old jeans ... how to use their old genes share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर: मॉडर्न समय में जींस पहना तो हर कोई पंसद करता है। कई बार ऐसा होता है जब हमारी पुरानी जींस पुरानी हो जाती है तो हम उसे बेकार समझ कर फैंक देते है। आज हम आपको बता कि आप अपनी पुरानी जींस को दोबारा से इस्तेमाल करके कई स्टाइलिश चीजें बना सकते है। यह चीजे ट्रैंड में तो होगी लेकिन बाजार में आपको काफी महंगी मिलेगी। तो क्यों इन्हें बाजार से खरीदने के बजाएं घर पर ही बनाया जाए तो इससे कुछ नया सीखने को भी मिलेगा और पैसा भी बच जाएगा।

1. ड्रैस
आप अपने घर पड़ी पुरानी डींस से अपनी शॉट ड्रैस या अपने बेबी के लिए भी कोई अच्छी सी ड्रैस बना सकती है। इतना ही नहीं, बल्कि नी-लेंथ ड्रेस, ब्लाउज़ या स्कर्ट जैसी कई स्टाइलिश ड्रैस बनवा सकती है।
2.बैग
जींस के फैब्रिक से बने बैग आजकल काफी चलन में है। आपको मार्कीट से की तरह के बैग देखने को मिल जाएगे। तो क्यों न आप इस बार आप अपनी जींस से बैग बनाएं और उसके हैंडल की बनी स्ट्राप्स से बनाएं।
3. बैड शीटस
इसके अलावा आप जींस से बेडशीट्स भी बना सकते है। इससे बेडरूम को काफी अलग लुक मिलेगा। अपना पुरानी अलग-अलग पुरानी जींस को लेकर पिसेज में काट लें। फिर इनकी सिलाई करके बेड-शीट्स बनाएं।
4.  फुटवियर
आप अपनी पुरानी चप्पल को पुरानी जींस के साथ नया लुक दे सकती है। सबसे पहले अपनी जींस को पतली में स्ट्रैप काटकर चप्पल पर लगाएं।

Do not fancy old jeans ... how to use their old genes
Source: indianewscentre

Leave a comment





10
11

Latest post