` बड़ी खबर: दिल्ली विश्वविद्यालय ने फिर बदली फाइनल ईयर एग्जाम की डेट, पढ़ें
Latest News


बड़ी खबर: दिल्ली विश्वविद्यालय ने फिर बदली फाइनल ईयर एग्जाम की डेट, पढ़ें

Big news: Delhi University again changed the date of final year exam share via Whatsapp

Big news: Delhi University again changed the date of final year exam

नेशनल न्यूज डेस्कः
दिल्ली विश्वविद्यालय में फाइनल ईयर के पेपर, ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम के तौर पर होने तय किए गए हैं। यूनिवर्सिटी (DU) ने अंडरग्रेजुएट कोर्स के फाइनल ईयर ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम का शेड्यूल फिर से बदल दिया है।
एग्जाम की नई तारीख......
यूनिवर्सिटी ने 14 जुलाई को इस बारे में सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी। नई अपडेट के मुताबिक, फाइनल ईयर यूजी ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम 10 अगस्त 2020 से लेकर 31 अगस्त 2020 तक संचालित किए जाएंगें। ये जानकारी यूनिवर्सिटी ने जस्टिस हिमा कोहली और सुब्रमन्यम प्रसाद की बेंच को दी।
क्यों बदला शेड्यूल
कोर्ट का कहना था यूनिवर्सिटी शेड्यूल थोड़ा छोटा करे। फाइनल ईयर स्टूडेंट्स को परीक्षा में पास होने के बाद देश-विदेश में अन्य कोर्सेस में दाखिला लेना होता है। डीयू के काउंसल और एग्जामिनेशन डीन ने कोर्ट की इस बात पर सहमती दी। उसके बाद ऑनलाइन बुक एग्जामिनेशन (DU OBE) का नया शेड्यूल 10 से 31 अगस्त 2020 निर्धारित किया.

इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय की फाइनल ईयर की परीक्षाएं अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गईं थी। जो 10 जुलाई से शुरू होने वाली थी। तब न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह के सामने विश्वविद्यालय ने कहा था, 15 अगस्त के बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी। तब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई थी, जिसमें जस्टिस सिंह ने विश्वविद्यालय के फैसले पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था, आप बच्चों के जीवन के साथ कैसे खेल रहे हैं। ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की तैयारियों के बारे में आप अदालत के साथ उचित नहीं थे। आप कह रहे हैं कि तैयार हैं लेकिन आपकी तैयारियां इसके विपरीत हैं।

उच्च न्यायालय अंतिम वर्ष डीयू के छात्रों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था। इस याचिका में undergraduate और postgraduate छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा के लिए 14 मई, 30 मई और 27 जून की अधिसूचना को रद्द करने और वापस लेने की मांग की गई थी।

Big news: Delhi University again changed the date of final year exam

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी