बडीं खबर :CBSE बोर्ड का परीक्षा को लेकर अहम फैसला, जारी किया नोटिस

Big news: CBSE board's important decision regarding examination of 9th and 10th, notice issued share via Whatsapp

Big news: CBSE board's important decision regarding examination of 9th and 10th, notice issued

नई दिल्ली, न्यूज़ डेस्क: 
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE, Central Board of Secondary Education) ने मंगलवार को नोटिस जारी कर मान्यता प्राप्त स्कूलों से कहा है कि वे 9वीं और 11वीं में फेल हुए स्टूडेंट्स को फिर से एग्जाम का मौका दें। ये मौका उन छात्रों को भी दिए जाने को कहा गया है जिन्हें पहले ये अवसर दिया जा चुका है। दरअसल, बोर्ड द्वारा जारी इस नोटिस में इससे पहले 13 मई को जारी किए गए नोटिस में दिए निर्देशों का स्कूलों से पालन करने को कहा गया है। 13 मई को जारी नोटिस में उन स्टूडेंट्स को भी फिर से परीक्षा देने का मौका देने की बात कही गई थी जिन्हें पहले भी यह अवसर दिया जा चुका है।
9वीं, 11वीं में फेल छात्रों को फिर से एग्जाम का मौका
बोर्ड का कहना है कि ऐसा देखा गया कि कुछ स्कूल सीबीएसई के इस फैसले का पालन नहीं कर रहे थे। वे स्कूल 9वीं, 11वीं में फेल छात्रों को फिर से एग्जाम का मौका नहीं दे रहे थे। बोर्ड की तरफ से जारी नोटिस में कहा, 'सभी स्कूलों को सूचना दी जाती है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान 13 मई को जारी नोटिस को खारिज नहीं किया है इसलिए सभी से निवेदन है कि वे उसमें दिए गए निर्देशों का बिना गुमराह हुए पालन करें।'
स्कूलों को आदेश
बोर्ड ने स्कूलों से कहा है कि वे online/offline/innovative टेस्ट करा सकते हैं और छात्रों को इन्हीं टेस्ट के आधार पर छात्रों का आगे की कक्षा के लिए प्रमोट किया जा सकता है। CBSE ने 13 मई को जारी नोटिस में कहा था कि 9वीं, 11वीं में फेल हुए सभी स्टूडेंट्स को फिर से स्कूल-बेस्ड टेस्ट का मौका दिया जाए। बोर्ड ने साथ ही ये भी कहा था कि स्कूल, छात्रों को तैयारी का वक्त भी दें।

Big news: CBSE board's important decision regarding examination of 9th and 10th, notice issued
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post