बने नए जमाने के पत्रकार, पाएं Free डोमेन नेम और वेब स्पेस

Became new journalist, start your carrer free domain name and web space share via Whatsapp

Became new journalist, start your carrer free domain name and web space

अगर यदि आप भी अपना न्यूज़ पोर्टल शुरू करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप कर सकते हैं ।
7889260252
यह ऑफर केवल भारत के पत्रकारों  लिए के लिए है।


जालंधर न्यूज़ डेस्क:
पत्रकारों के लिए स्पेशल ऑफर न्यूज़ पोर्टल का फ्री डोमेन नेम और वेब स्पेस। इंटरनेट के जमाने में वेबसाइट पर न्यूज पढ़ने वालों की तादाद आश्चर्यजनक रूप से बढ़ी है। आज का मीडिया मास मीडिया नहीं बल्कि न्यू मीडिया के तौर पर जाना जा रहा है। मीडिया विशेषज्ञ भी कहने लगे हैं कि मीडिया का भविष्य अब वेब जर्नलिज्म है।
वेब जर्नलिस्ट : बनिए नए जमाने के पत्रकार
ओजस आईटी कंसलटेंसी कंपनी ने कोरोना के चलते फ्री डोमेन नेम और वेब स्पेस देने का ऑफर दिया है। इसमें केवल आपको डेवलपमेंट शुल्क देना होगा। लॉक डाउन के चलते  समाचार पत्रों का कार्य कम हुआ है जिसके चलते बहुत सारे पत्रकारिता में रूचि रखने वाले घर में हैं परंतु अपना कार्य  स्वतंत्र रूप से करना चाहते हैं ।
भारत में बढ़ते संचार साधनों से पत्रकारिता के क्षेत्र में भी कैरियर के अवसर उज्वल हुए हैं।
पत्रकारित्रा पहले जहां अखबारों, पुस्तकों में हुआ करती थी, वहीं इंटरनेट के बढ़ते प्रचलन के बीच वेब पत्रकारिता का जन्म हुआ। इंटरनेट बढ़ते समाचार पोर्टलों से वेब पत्रकारिता में योग्य पत्रकारों की मांग बनी रहती है।
क्या होती है वेब पत्रकारिता-
जिस प्रकार अखबारों, पत्रिकाओं में खबरों के चयन, संपादन या लेखक होते हैं। यही कार्य इंटरनेट पर किया जाता है। हर व्यक्ति तेजी से खबरें चाहता है। युवाओं की भी पसंद इंटरनेट बनता जा रहा है। पहले जहां इंटरनेट कम्प्यूटर तक सीमित था, वहीं नई तकनीकों से लैस मोबाइलों में भी इंटरनेट का चलन बढ़ता जा रहा। किसी भी जगह कहीं भी इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह वेब पत्रकारिता का ही कमाल है कि आप दुनिया के किसी भी कोने में बैठकर किसी भी भाषा में किसी भी देश का अखबार या खबरें पढ़ सकते हैं। यहां कार्य में भी तेजी होनी चाहिए। खबर लिखकर उसका संपादन ही नहीं, बल्कि लगातार उसे अपडेट भी करना पड़ता है। वेब पत्रकारिता में बहुत अधिक संभावनाएं हैं।  न्यूज पोर्टल के रूप में स्वतंत्र रूप से कार्य करने वाली साइटों की संख्या भारत में कम हैं। न्यूज़ पोर्टल एक अच्छी प्रॉफिट इनकम का माध्यम भी है। न्यूज़ पोर्टल में गूगल विज्ञापन, प्राइवेट विज्ञापन और सरकारी विज्ञापन  के माध्यम  से आर्थिक सहायता भी मिल सकती है।

स्वतंत्र न्यूज पोर्टल में वेब पत्रकार बनकर आप कैरियर बना सकते हैं। खेल, साहित्य, कला जैसी साइटों पर कैरियर की उज्वल संभावनाएं रहती हैं।
अगर यदि आप भी अपना न्यूज़ पोर्टल शुरू करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप कर सकते हैं ।
7889260252
यह ऑफर केवल भारत के पत्रकारों  लिए के लिए है।

Became new journalist, start your carrer free domain name and web space
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post