` बरसात ने रोकी बदरीनाथ और हेमकुंड साहिब के दर्शनों की यात्रा
Latest News


बरसात ने रोकी बदरीनाथ और हेमकुंड साहिब के दर्शनों की यात्रा

Rainy tour of Badrinath and Hemkund Sahib share via Whatsapp

-प्रशासन का कहना मौसम साफ होने पर ही अागे जाने देंगे
इंडिया न्यूज सेंटर, पीपलकोटी

भारी बारिश से बदरीनाथ हाईवे पागल नाले के पास अवरुद्ध हो गया है, जिससे बदरीनाथ और हेमकुंड साहिब के दर्शनों को जा रहे तीर्थयात्रियों को जगह-जगह सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया है।
बुधवार शाम पांच बजे से हो रही पीपलकोटी क्षेत्र में भारी बारिश शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद बदरीनाथ हाईवे पर पागल नाला उफनाने से हाईवे अवरुद्घ हो गया। भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर हाईवे पर आ गए हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस के जवानों ने हाईवे के दोनों ओर वाहनों की आवाजाही रोक ली। प्रशासन का कहना है कि मौसम साफ होने पर तीर्थयात्रियों को बदरीनाथ और हेमकुंड साहिब जाने दिया जाएगा। वहीं, लामबगड़ में हाईवे चालू हालत में है।
हाईवे बंद होने की सूचना पर पुलिस प्रशासन की ओर से तीर्थयात्रियों के वाहनों को जोशीमठ और पीपलकोटी में रोक लिया गया। सड़क बंद होने से तीर्थयात्रियों का यात्रा शेड्यूल भी बिगड़ गया है। गुजरात के तीर्थयात्री भुवन भाई का कहना है कि उन्होंने जोशीमठ में होटल की एडवांस बुकिंग की थी, लेकिन हाईवे बंद होने से रात्रि विश्राम के लिए वह वहां तक नहीं पहुंच पाएंगे। यात्रा का शेड्यूल भी बिगड़ गया है। पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि पागल नाले में बारिश बंद होने के बाद हाईवे को खोलने का काम शुरू किया जाएगा।

Rainy tour of Badrinath and Hemkund Sahib

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी