बसपा चलाएगी प्रदेश में आक्रामक पोस्टर कैंपेन

BSP will undertake aggressive poster campaign in the state share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, लखनऊः विधानसभा चुनाव में बसपा चुनाव प्रचार के पुराने तरीके को बदल रही है। इस बार लोकप्रियता के हर नुस्खे को पार्टी आजमायेगी। रैलियां होंगी, इसमें बसपा सुप्रीमो मायावती हेलीकॉप्टर से जायेंगी। प्रत्याशी रोड शो भी करेंगे। पहली बार बसपा प्रदेश में आक्रामक पोस्टर कैंपेन चलायेगी। इसके साथ ही व्हाट्सअप से एक से डेढ़ मिनट की वीडियो क्लिप के जरिये अखिलेश सरकार की खराब कानून व्यवस्था की सच्चाई जनता को बतायी जायेगी।
बसपा नेता कहते हैं कि पोस्टर कैंपेन के लिए बसपा ने बहन जी को आने दो... पंच लाइन वाले 10 पोस्टर तैयार कराये हैं। बसपा की प्रचार सामग्री को देख कर लगता ही नहीं है कि यह वही पार्टी है, जिसने वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव और वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में बेअसर पोस्टर और वीडियो से चुनाव लड़ा था। बसपा के पोस्टरों और वीडियो क्लिप को चुनाव आयोग की अनुमति मिलने ही जारी करेगी।
मायावती ने आक्रामक पोस्टर कैंपेन के लिए 10 अलग-अलग तरह के पोस्टरों का चयन किया है। पार्टी के हर पोस्टर की पंच लाइन बहन जी को आने दो रखी गयी है।  पहले साधारण थे पोस्टर : 2012 के विस व 2014 के चुनाव में बसपा के पोस्टर असरहीन थी, क्योंकि पोस्टर में सिर्फ बसपा को जिताने की अपील मायावती और प्रत्याशी की फोटो के साथ होती थी।
पांच लाइनः
1. उपेक्षाओं को जाने दो
2. बेटियों  को मुस्कुराने दो
3. सपनों को पंख लगाने को
4. उन्हें तुम्हे मजबूत बनाने दो
5.नयी रोशनी दिखाने को
6. उम्मीद जगाने को
7. सभी को सम्मान दिलाने को
8. निर्दोषों का न आंसू बहाने दो
9.गांव खुशहाल बनाने को
व्हाट्सअप वाली दो वीडियो क्लिप में कैलाश खेर की आवाज में गीत है. बोल हैं, ‘आसमानों से भी ऊंचा अब तो यूपी का शिखर हो, साथ में हैं बहन जी तो क्या है डर और क्या फिकर हो.’ वीडियो एक मिनट का है,  जबकि 30 सेकेंडवाला दूसरा वीडियो,‘वोट का हथियार उठाओ गुंडो से घर बार बचाओ’ इसमें बदायूं कांड, मुजफ्फरनगर दंगा, मारपीट, आगजनी की फुटेज है।

AMAZON
BSP will undertake aggressive poster campaign in the state
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment