` बीपीएड और एमपीएड ने कहा रोजगार न मिला तो होगा संघर्ष
Latest News


बीपीएड और एमपीएड ने कहा रोजगार न मिला तो होगा संघर्ष

BPED and MPED said the job would not be available if the struggle share via Whatsapp


-कोर्ट के अादेश के बावजूद नहीं भरे जा रहे 873 डीपीई और 74 लैक्चरारों के पद
इंडिया न्यूज सेंटर, पटियाला:

बेरोजगार बीपीएड और एमपीएड यूनियन पंजाब ने मिनी सचिवालय पटियाला में धरना दिया गया। इस दौरान यूनियन ने कहा कि यदि मौजूदा सरकार ने नौजवानों को रोजगार न दिया तो नौजवान वर्ग जबरदस्त संघर्ष के लिए मजबूर होगा। वक्ताओं ने बताया कि 2011 से लेकर 2017 तक शारीरिक शिक्षा के विद्यार्थियों के रोजगार से संबंधित किसी भी सरकार की तरफ से कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया। वर्णनीय है कि 2011 में पंजाब शिक्षा भर्ती बोर्ड की तरफ से 646 पी.टी.ई., 645 डी.पी.ई. और 25 लैक्चरार की पोस्टों के लिए आवेदन पत्र मांगे गए परंतु पी-टैट की शर्त की अड़चन आने के कारण इन पोस्टों को रद्द कर दिया गया।
इसके बाद 2014 में विभाग की तरफ से 625 डी.पी.ई. और 25 लैक्चरारों की पोस्टों के लिए आवेदन पत्र की मांग की गई परंतु इन पोस्टों के लिए उम्मीदवारों की रखी उम्र सीमा की विरोधता के कारण यह पोस्टें भी कोर्ट द्वारा फिर से रद्द कर दी गईं। इसके बाद फिर 2015 में विभाग की तरफ से 800 डी.पी.ई. और 30 लैक्चरार की पोस्टों के लिए आवेदन पत्र लेने के बाद एक योग्यता टैस्ट लिया गया परंतु 2011 से विभाग की अस्पष्ट शर्तों और सरकार की गैर-जिम्मेदाराना नीतियों का शिकार होते आ रहे उम्मीदवारों की कानूनी विरोधता के कारण ये पेास्टें भी रद्द कर दी गईं।
विभाग द्वारा 2016 में फिर से 873 डी.पी.ई. और 74 लैक्चरारों की पोस्टों के लिए आवेदन पत्र मांगे गए। इसके उपरांत पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से विभाग को 31 मार्च 2017 तक इन पोस्टों को भरने के आदेश दिए गए थे परंतु सभी आदेशों को नजरअंदाज करते हुए विभाग या सरकार द्वारा इन पोस्टों की भर्ती प्रक्रिया को किसी भी तरीके से आगे नहीं बढ़ाया गया।  उन्होंने बताया कि 2002 से 2017 तक पंजाब के कालेजों में शारीरिक शिक्षा के विषय और दूसरे किसी भी विषयों से संबंधी किसी भी सरकारी रैगुलर टीचिंग पोस्ट की भर्ती प्रक्रिया को शुरू तक नहीं किया गया। उन्होंने मांग की कि सरकार और विभाग उक्त सभी मुद्दों के लिए जल्द से जल्द कोई सकारात्मक और सराहनीय कदम उठाए।

BPED and MPED said the job would not be available if the struggle

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी