` बेटी पढाओ बेटी बचाओ संदेश घर-घर पहुँचाने के लिए एसडीएम ने चलाया विशेष अभियान
Latest News


बेटी पढाओ बेटी बचाओ संदेश घर-घर पहुँचाने के लिए एसडीएम ने चलाया विशेष अभियान

SDM organized special drive to bring home message to daughter-in-law share via Whatsapp


-ग्रामिण क्षेत्रों में लगाये जायेंगे विशेष कैंप

इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर।

लडकीयों की शिक्षा के प्रति लोगों को उत्साहित करने के उदेश्य के साथ एसडीएम शाहकोट नवनीत कौर बल ने बेटी पढाओ बेटी बचाओ , अभियान का संदेश घर-घर तक पहुँचाने के लिए विशेष अभियान चलाया हुअा है। एपीएस कालेज में बेटी पढाओ बेटी बचाओ, संबंधी शुक्रवार को करवाए गए समागम को संबोधित करते हुए एसडीएम नवनीत कौर बल ने लोगों को लड़कियों की शिक्षा बीच में ब्रेक करने के फैसले से गुरेज करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की सही अर्थ में तरक्की एंव समाजिक बुराईयों का उन्मूलन बेटीयों को शिक्षा दिये बिना नही हो सकती है।
उन्होने कहा कि इसी को मुख्य रखते हुए केन्द्र सरकार एंव पंजाब सरकार ने लडकीयों की स्कूल स्तर एंव उच्च शिक्षा के लिए विभिन्न योजनाएं अारंभ कर रखी हैं। हमारा उदेश्य माता-पिता बाप को कन्या को शिक्षा के क्षेत्र में उत्साहित करना होना चाहिए। अगर लड़की शिक्षित होगी तो परिवार शिक्षित होगा, परिवार शिक्षित होगा तो समाज शिक्षित होगा, समाज शिक्षित होगा तो देश शिक्षित होगा।
अार्थिक तौर पर कमजोर परिवारो के साथ संबंधित लडकीयों को शिक्षित करने के लिए सरकार अपनी जिम्मेवारी निभा रही है। लड़कियों को मुफ्त शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है।
उन्होने कहा कि इस समय कोई एेसा क्षेत्र नहीं है, जहां लड़कियां नहीं पहुंच पाई हैं। सेना में भी लड़कियां अपनी ड्यूटी देते हुए देश की रक्षा कर रही हैं। उन्होंने बताया कि लड़कियों को शिक्षित करने के लिए जलद ही ग्रामिण क्षेत्रों में विशेष कदम उठाए जा रहे हैं। गांव में कैंप लगा लोगों को लड़कियों की शिक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर पीआईबी के क्षेत्रीय डिप्टी कमिश्नर डायरैक्टर प्रीतम सिंह, तहसीलदार तरसेम सिंह, कालेज के प्रबन्धक राम सुरती, कालेज की प्रिंसीपल सेलसटीना फरासिस जे चौहान एंव अन्य शामिल थे।

SDM organized special drive to bring home message to daughter-in-law

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी