` बेटे का पिता को जवाब- 'न्यू इंडिया' के लिए है नई इकोनॉमी, GST से बढ़ेंगी नौकरियां
Latest News


बेटे का पिता को जवाब- 'न्यू इंडिया' के लिए है नई इकोनॉमी, GST से बढ़ेंगी नौकरियां

jayant sinha rebuffs claim by his father on indian economy, says new economy is for new india share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के लेख के बाद अर्थव्यव्स्था पर घिरी केंद्र सरकार का जयंत सिन्हा ने बचाव किया है। जयंत सिन्हा ने कहा कि हम एक नई अर्थव्यवस्था बना रहे हैं, जिसका फायदा लंबे समय में दिखेगा। अंग्रेजी अखबार में लिखे लेख में नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने अपने पिता की राय से असहमति जाहिर करते हुए मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों का जमकर बचाव किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा के बेटे और केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने इंडियन एक्सप्रेस में पिता द्वारा भारत की इकोनॉमी पर लिखे गए लेख का जवाब किया।  गुरुवार को टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे गए आर्टिकल में जयंत सिन्हा ने कहा कि न्यू इंडिया के लिए नई इकोनॉमी है। जयंत ने अपने पिता का नाम लिए बगैर लेख में लिखा कि पिछले कुछ दिनों से भारत की इकोनॉमी पर कई सारे आर्टिकल लिखे जा रहे हैं। लेकिन यह सभी आर्टिकल छोटी सोच के साथ लिखे जा रहे हैं। जयंत ने लिखा कि जीडीपी की ग्रोथ के लिए एक या दो तिमाही के नतीजों को देखकर के इकोनॉमी के बारे में लिखना उसके लांग टर्म में होने वाले फायदों के उलट है। जो लोग इकोनॉमी का इन नतीजों पर मूल्यांकन कर रहे हैं उनको समझना चाहिए कि न्यू इंडिया को बनाने के लिए यह करना जरूरी है। जीएसटी के आने से आगे नौकरियां बढ़ेगी और पारदर्शिता भी आएगी, जिससे लोगों को काफी लाभ होने की उम्मीद है।

इन तीन कारणों से पड़ेगा इकोनॉमी में गुड इफेक्ट
जयंत सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी, नोटबंदी और डिजिटल इंडिया के फैसलों से भारतीय इकोनॉमी पूरी तरह से फॉर्मल इकोनॉमी में तब्दील हो जाएगी। जो लोग अब तक टैक्स देने से बचते थे वो भी जीएसटी के लागू होने के बाद से टैक्स के दायरे में आ गये हैं। इससे देश का टैक्स कलेक्शन बढ़ेगा जिसका फायदा राज्यों को मिलेगा, वहीं इकोनॉमी पर जोर नहीं पड़ेगा, जिससे जीडीपी आगे जाएगा और टैक्स रिकॉर्ड डिजिटल होने से सभी ट्रांजेक्शन के बारे में पता रहेगा, जिससे क्रेडिट देने में आसानी होगी।

jayant sinha rebuffs claim by his father on indian economy, says new economy is for new india

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी