` बेवजह तीन तलाक देने पर होगा सामाजिक बहिष्कार-मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
Latest News


बेवजह तीन तलाक देने पर होगा सामाजिक बहिष्कार-मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Three exemptions on divorce will be social boycott - Muslim Personal Law Board share via Whatsapp

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड


इंडिया न्यूज सेंटर,लखनऊः मुस्लिम समाज में तीन तलाक को लेकर फैली गलतफहमी को लेकर रविवार को आँल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाँ बोर्ड ने विराम लगा दिया है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा ऐसे में बोर्ड इस पर एक कोड ऑफ कंडक्ट का मसौदा तैयार करेगा, साथ ही जो भी मुस्लिम तीन तलाक का बेवजह दुरुपयोग करेंगे उनका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।
बता दें कि लखनऊ के नदवा में बोर्ड की दो दिवसीय बैठक में यह फैसले लिए गए हैं। बाबरी-अयोध्या और तीन तलाक का मुद्दा भी मामला सुप्रीम कोर्ट में है। वहीं पीड़ित महिलाएं लगातार विरोध कर केंद्र सरकार से इस प्रथा को खत्म करवाने की अपील कर रही हैं।  बैठक में इन दोनों ही चर्चित मुद्दों पर गहन विचार विमर्श किया गया। पर्सनल ला बोर्ड ने मुख्य रूप से अपने वर्चस्व और प्रासंगिकता को बनाए रखने को लेकर ही लंबी चर्चा की। नदवा कॉलेज में हुई इस बैठक में सोशल मीडिया से जुड़कर शरीयत की सही तस्वीर लोगों तक पहुंचाने को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में शरीयत को लेकर लोगों की गलत धारणाओं को दूर करने के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को सोशल मीडिया से जोड़ने की पहल की आम राय बनी है, ताकि लोगों को शरीयत की पूर्ण जानकारी दी जा सके। साथ ही महिला विंग को और मजबूत करने व इसमें ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को कैसे शामिल किया जाए, इसकी रणनीति तय की गई है।

Three exemptions on divorce will be social boycott - Muslim Personal Law Board

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी