बैंक कर्मचारियों को मिलेगा 15 फीसदी ज्यादा वेतन, UFBU और IBA के बीच हुआ समझौता....

Bank employees will get 15 percent more salary, agreement between UFBU and IBA share via Whatsapp

Bank employees will get 15 percent more salary, agreement between UFBU and IBA

United Forum of Bank Unions (UFBU)
Indian Banks' Association (IBA)

बिजनेस न्यूज डेस्कः 
बैंक कर्मचारियों के लिए बुधवार का दिन खुशखबरी भरा रहा है। बैंकिंग सेवाओं के इतिहास में वेतन वृद्धि को लेकर चल रही अटकलों के बीच आखिरकर यह निर्णय ले लिया गया है कि बैंक कर्मचारियों के वेतन में अब 15 फीसदी की वृद्धि की जाएगी।

बुधवार को इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) और यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बीच सुबह से चल रही बातचीत के बाद दोनों संगठन देर शाम इस नतीजे पर पहुंचे कि बैंक कर्मचारियों के वेतन में 15 फीसदी की बढ़ोतरी होनी चाहिए। आईबीए और यूएफबीयू के बीच बैठक का आयोजन मुंबई के एसबीआई के मुख्यालय में किया गया था।
वेतन वृद्धि नवंबर 2017 से प्रभाव में आएगी
बैंक यूनियंस और आईबीए के बीच हुए समझौते के मुताबिक यह वेतन वृद्धि नवंबर 2017 से प्रभाव में आएगी। समझौते के मुताबिक वेतन और भत्तों में सालाना 15 फीसदी वृद्धि 31 मार्च 2017 के वेतन बिल के आधार पर दी जाएगी। पे-स्लिप में शामिल मदों के मुताबिक इस पर 7,898 करोड़ रुपये का अतिरिक्त व्यय होगा। सार्वजनिक, निजी और विदेशी बैंकों सहित 37 बैंकों ने अपने कर्मचारियों की वेतन वृद्धि के बारे में निर्णय लेने के लिए आईबीए को अधिकार दिया हुआ है।
बैंकों पर बढ़ेगा 7,900 करोड़ रुपये का बोझ
मई 2017 से ही आईबीए और यूएफबीयू के बीच वेतन वृद्धि को लेकर बातचीत जारी थी। बताया गया है कि इस समझौते से बैंकों पर 7,900 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वार्षिक बोझ बढ़ेगा। यह फैसला बैंक प्रबंधन का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन आईबीए और बैंकों के कर्मचारियों व अधिकारियों की यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के सदस्यों के बीच हुई बैठक में लिया गया।

Bank employees will get 15 percent more salary, agreement between UFBU and IBA
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post