` ब्रेकअप के बाद कुछ ऐसे संभालें अपने आप को
Latest News


ब्रेकअप के बाद कुछ ऐसे संभालें अपने आप को

Grab yourself after break share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली: हाल में हुई एक स्टडी बताती है कि लडक़ों के मुकाबले लड़कियों को ब्रेकअप इमोशनली ज्यादा परेशान करता है। हालांकि रिसर्चर मानते हैं कि जब लड़कियां ब्रेकअप के फेज से बाहर आ जाती हैं तो वो ज्यादा स्ट्रॉन्ग हो जाती हैं। इसके उलट लडक़े जल्दी मूव ऑन कर लेते हैं लेकिन पूरी तरह से कभी भी नहीं संभल पाते। आइए जानें, ब्रेकअप के बाद किस तरह खुद को संभालें, फिर चाहे बात लडक़ों की हो या लड़कियों की...

1. अब मान ही लें सब खत्म हो गया:- इमोशनल फूल बनने की जगह आप इस बात को जितनी जल्दी मान लेंगे कि अब आपको रिश्ता खत्म हो चुका है, उतनी ही जल्दी आप इस दर्द से बाहर आ पाने में सफल रहेंगे। खूब रोने के बाद खुद को बोले बस अब आपको खुश रहना है क्योंकि जिंदगी में अभी बहुत कुछ करना बाकी है।

2. खुद को संभलने को समय दें:- इमोशंस को कई बार संभालना मुश्किल हो जाता है लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप इसे अपनी किस्मत मान के बैठ जाएं। खुद को इस स्थिति से निकलने का समय दें, जैसे कि आप एक महीने में या फिर अगले तीन महीने में या छह महीने में खुद को पूरी तरह संभाल लेंगे। 

3. सोशल मीडिया से भी दूर कर दें अपने एक्स को:- दिल से तो किसी को भी जैसे तैसे दूर किया जा सकता है लेकिन आजकल के समय में सोशल मीडिया कहीं न कहीं से कोई लिंक निकालकर आपको उनकी याद दिला ही देगा। ऐसे में अपने एक्स को हर साइट से अन फॉलो कर दें। 

4. एकबार फिर से खुद को समय देने का मौका:- दूसरों को प्यार करने और खुश रखने के चक्कर में हम अक्सर ही खुद को इग्नोर कर देते हैं। अगर आपने भी खुद के साथ ऐसा किया है तो अब टाइम आ चुका है कि खुद को समय दिया जाए। अपने आप से प्यार करने से अच्छा और कुछ नहीं।

5. एक बार अपने डेली रूटीन पर नजर जरूर डालें:- जब आप किसी के साथ होते हो तो कहीं न कहीं आपकी जिंदगी उनके इर्दगिर्द घूमती रहती है। इस चक्कर में कई बार दोस्त, खुद पसंद और डेली रूटीन जैसी चीजें भी बदल जाती हैं। अगर ऐसा है तो सबसे पहले वर्कआउट से लेकर दोस्तों के साथ घूमने जाने तक की सारी लिस्ट तैयार करें। 

6. जब तक सब ठीक नहीं होता सिंगल ही रहें:- जैसी ही आप रिकवर करने लगेंगे आपके दिमाग से सिंगल होने जैसी बातें निकलती जाएंगी। इसलिए जब तक आपको ठीक न लगे पार्टनर ढूंढने में जल्दबाजी न करें। खूब खुश रहें और अपनी जिंदगी को अपने तरीके से जिएं ताकि आगे आपको कोई भी परेशानी न हो।

Grab yourself after break

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी