` भूकंप के झटकों से दहला दिल्ली-NCR सहित उत्तर भारत, देहरादून के पास था केंद्र
Latest News


भूकंप के झटकों से दहला दिल्ली-NCR सहित उत्तर भारत, देहरादून के पास था केंद्र

Strong Earthquake Hits Delhi NCR And North India,Dehradun, Center for Earthquake share via Whatsapp

 Strong Earthquake Hits Delhi NCR And North India,Dehradun, Center for Earthquake

इंडिया न्यूज सेंटर,दिल्ली,देहरादूनः
एनसीआर के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आज देर रात्रि में भूकम्प के हल्के झटके महसूस किये गये, जिससे लोगों में हडकम्प मच गया। मुजफ्फरनगर व सहारनपुर जनपदों समेत विभिन्न स्थानों पर डर के मारे लोग घरों से बाहर निकल गये। अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है। भूकंम का केंद्र देहरादून बताया गया है। उत्तर भारत के कई हिस्सों में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के देहरादून के पास बताया जा रहा है। लगभग 8 बजकर 52 मिनट में 5-10 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। अभी तक भूकंप से किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। वहीं भूकंप की तीव्रता के बारे में अभी स्पष्ट जानकारी हासिल नहीं हो सकी है। झटके के बाद लोग घर से बाहर निकलते दिखाई दिए। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, नई टिहरी ,देहरादून हरिद्वार समेत राज्य में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके आते ही लोग घरों से बाहर निकल गए। जानकारी के अनुसार करीब दस सैकेंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं जानकारों का कहना है कि झटके दो बार महसूस किए गए। रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल ने बताया कि बुधवार रात को जिले में रात 8.51 मिनट पर भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। रिएक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई है। केदारनाथ में भी भूकंप के झटकों से भवन कांप उठे। जानकारी के मुताबिक अभी जिले में कई किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।
वहीं वेस्ट यूपी के मेरठ, सहारनपुर और बिजनौर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। यूपी के अलावा भी कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Strong Earthquake Hits Delhi NCR And North India,Dehradun, Center for Earthquake

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी