` मकर राशिफल 2017

मकर राशिफल 2017

Capricorn Horoscope 2017 share via Whatsapp

नौकरी और व्यवसाय: मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 में नौकरीपेशा लोग साहस और उत्साह से भरे रहेंगे। आपकी अतिरिक्त काम करने की क्षमता उन लोगों को चौंका देगी, जिनका प्रदर्शन आपसे बेहतर है। अपने विरोधियों की चालों को पकडऩे में आप कामयाब रहेंगे। कार्यस्थल में प्रमोशन व मान-सम्मान मिलने के पूरे-पूरे आसार हैं। किसी वरिष्ठ अधिकारी के सहयोग से आपको लाभ मिलेगा। व्यवसायी वर्ग किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपको व्यापार में लाभ मिलेगा लेकिन बहुत से कामों को एक साथ करने से बचना चाहिए। अपने व्यवसाय में आप सम्मान और प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। आपका अपने प्रति यह विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा। काम-धंधे को लेकर की गई लंबी दूरी की यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप कुछ नया साहस कर अपनी आमदनी में बढ़ोत्तरी करेंगे। अगर किसी को पैसे उधार दे रखे हैं तो उसकी प्राप्ति संभव है। व्यापारी वर्गं को पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतनी चाहिए। किसी करीबी विश्वासपात्र व्यक्ति पर भी पैसों को लेकर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है। शेयर बाजार व सटटा-लॉटरी से अचानक धन प्राप्ति के योग बने हुए हैं।

आर्थिक स्थिति: मकर राशि वालों के लिए आर्थिक स्तर पर यह वर्ष सामान्य जायेगा। साल की शुरुआत विभिन्न प्रकार के लाभ कराने वाली रहेगी। अपने कार्यों को पूरा करके आप आमदनी का जरिया बना लेंगे। लेकिन अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें नहीं तो घाटा हो सकता है। बेवज़ह के खर्चे बढऩे की भी संभावना है इसलिए यथासंभव धन जुटाने की कोशिश करें। आर्थिक मामलों को लेकर की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी। साल का दूसरा भाग आपके लिये मिला जुला रहेगा। भावनाओं में बहकर कोई बड़ा निवेश न करें। आपका आत्मविश्वास धन कमाने में सहायक हो सकता है। कोई मित्र या सहयोगी भी आपको आर्थिक लाभ करवा सकता है।

शिक्षा: छात्र वर्ग के लिए समय अनुकूल है। विद्यार्थी इस समय किसी भी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करके अपना लोहा मनवा सकते हैं। मकर भविष्यफल 2017 के अनुसार जो जातक परीक्षा की तैयारी में लगे हुए हैं, उनके प्रोजेक्ट समय पर पूरे होने की संभावना है। अपने पाठ्यक्रमों के लिए आप नई योजनाएं बनायेंगे व पढाई में आपका मन लगा रहेगा। मस्ती के साथ-साथ अपनी शिक्षा पर भी आपकी पैनी नजर रहेगी। आपके मन में नए-नए विषयों के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी। विज्ञान, कला व तकनीकी शिक्षा के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। अपने परिश्रम से आप उचित स्थान पाने में सफल रहेंगे।

पारिवारिक जीवन:
पारिवारिक जीवन की स्थिति सामान्य रहेगी परन्तु परिवार के कुछ करीबी लोगों से मतभेद की संभावना है। अपने गुस्से को काबू में रखना आपके लिए जरुरी है। व्यर्थ की बातों से अपना मानसिक तनाव न बढ़ाएं। घर में किसी मांगलिक या धामिज़्क कार्यक्रम का आयोजन होने से आप आनन्दित महसूस करेंगे। अगर माता-पिता को कोई गंभीर बीमारी है तो उसमे सुधार देखने को मिलेगा। आपके संबंध भी उनसे बेहतर रहेंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का योग बन रहा है। धार्मिक स्थलों की यात्रा भी संभव है। जिससे आपका आध्यात्मिक पक्ष और मजबूत बनेगा। अपनी संतान की तरक्की से सम्बंधित कोई अच्छे समाचार सुनने को मिल सकते हैं। उनकी प्रगति को देखकर आपका मन प्रसन्न होगा और आप फूले न समायेंगे। अपने जीवनसाथी के साथ आप कुछ बेहतरीन पलों का आनंद ले सकते हैं। परिजनों को खुश करने के लिए आप कोई नई खऱीददारी भी करेंगे।

स्वास्थ्य: यह समय सेहत के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता हैै। कुछ यात्राएं और काम का बोझ आपको थका सकता है। कहीं सैर-सपाटे के लिए निकल जाएं इससे आप काफी हल्का महसूस करेंगे। मानसिक बेचैनी से राहत पाने के लिए बाहर की यात्रा भी कर सकते हैं। मकर का 2017 का फलादेश इंगित करता है कि कुछ पेट व त्वचा संबंधी तकलीफें परेशान कर सकती हैं। जहां तक हो सके यात्राओं में विश्वसनीय स्थानों पर ही खाएं-पीएं। जंक फ़ूड का अत्याधिक प्रयोग करके रोगों को निमंत्रण न दें। घर परिवार में साफ़-सफाई का बेहद ध्यान रखें। आयुर्वेद और योगाभ्यास से अच्छा लाभ मिलेगा। स्वयं को चिंता मुक्त रखें और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

उपाय
1. रविवार को भैरवजी के दर्शन करें व प्रसाद चढ़ाएं।
2. शनिदेव की नियमित आराधना करें।
3. नित्य प्रति गरीब लोगों को भोजन कराएं।
4. अपने कार्यक्षेत्र में ईमानदारी बरतें व अपने अधीन काम करने वालों का सम्मान करें।
5. छल-कपट व बेईमानी की कमाई से दूर रहें।

Capricorn Horoscope 2017

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post