मनप्रीत बादल की बनी जाली फेसबुक अाईडी, साइबर सैल को दी शिकायत

Manpreet Badal's fake Facebook ID, complaint given to cyber cell share via Whatsapp


इंडिया न्यूज सेंटर, चंडीगढ़ः
पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल भी साइबर क्राइम का शिकार हो गए। उनके नाम पर जाली फेसबुक आईडी बनाने पर मनप्रीत बादल के दफ्तर ने इस बारे में पंजाब पुलिस के साइबर सैल में शिकायत दर्ज करवा दी है। वित्तमंत्री मनप्रीत के ओ.एस.डी. जसवीर ढिल्लों ने बताया कि पुलिस को इस तरह का कारगुजारी पर रोक लगाने के लिए सख्ती से कार्रवाई करने की हिदायत भी दी गई है। उन्होंने इस संबंध में 16 मई को दोपहर 1 बजकर 10 मिनट में अपनी फेसबुक वॉल पर संदेश भी पोस्ट किया है।
ढिल्लों के मुताबिक किसी ने मनप्रीत बादल का नाम और फोटो इस्तेमाल करते हुए फेसबुक आई.डी. बनाई है। इसके जरिए भ्रामक प्रचार और फर्जी खबरें भी पोस्ट की जा रही हैं। ताजा पोस्ट में इस आईडी को ऑपरेट करने वाले ने किसी खाते में पैसे जमा करवाने संबंधी पोस्ट की है। यह लोगों को धोखा देने का प्रयास है क्योंकि उक्त पोस्ट में लिखा गया है कि मैंने (मनप्रीत सिंह बादल ने) उक्त बच्चे की सहायता करने के लिए सवा लाख रुपए जमा करवाए हैं जबकि ऐसा कोई भी मामला वित्तमंत्री की जानकारी में नहीं है।
यहां बताना जरूरी है कि किसी व्यक्ति ने फेसबुक वाल में बाबा फरीद की फोटो लगाकर नीचे वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की फोटो लगा रखी है और इसमें जहां लोगों को किसी तरह के काम करवाने के लिए संपर्क करने की बात कर रहा है। इस बारे में लोगों ने मनप्रीत बादल के पास शिकायत दर्ज करवाकर मामले की जानकारी दी थी। दूसरी तरफ मामले की शिकायत चंडीगढ़ स्थित साइबर क्राइम के पास करने के बाद आई.डी. को ब्लाक कर जांच की जा रही है। एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने कहा कि मनप्रीत बादल ने बठिंडा में इस बाबत शिकायत दर्ज नहीं करवाई है हो सकता है कि चंडीगढ़ में साइबर क्राइम के पास मामला दर्ज किया गया हो।

Manpreet Badal's fake Facebook ID, complaint given to cyber cell
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post