` मलेशिया का वीजा लगाने वाला गैंग गिरफ्तार
Latest News


मलेशिया का वीजा लगाने वाला गैंग गिरफ्तार

Malaysia to impose visa gang arrested share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधरः कमिश्नरेट पुलिस ने मलेशिया के वीजा का झांसा देकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले एक गैंग का पर्दाफाश करके मलेशियन सिटीजन सहित कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि उनके अन्य साथियों की तलाश जारी है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने एक लैपटाप, 17670 की भारतीय करंसी के अलावा सिंगापुर व मलेशियन करंसी व पासपोर्ट भी बरामद किए हैं। ए.डी.सी.पी सिटी 1 जसबीर सिंह व ए.सी.पी. सैंट्रल मनप्रीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान पांडिया पुत्र अपलैनडो निवासी मलेशिया, दर्शन सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी गांव चाटीविंड अमृतसर, सतनाम सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी शाहकोट, रमनदीप सिंह उर्फ बब्बू निवासी लंबा पिंड के रूप में हुई है जबकि इनके अन्य फरार साथियों की पहचान संदीप सिंह निवासी धर्मकोट मोगा, कुलदीप सिंह उर्फ सोनी पुत्र राम सिंह निवासी गढ़दीवाल होशियारपुर हाल निवासी मलेशिया के रूप में हुई है।
कमिश्नरेट पुलिस को सूचना मिली थी कि मलेशियन सिटीजन पांडिया जो कि मलेशिया से जालंधर आया हुआ है व कचहरी चौक के पास अपने साथियों के साथ मिल कर भोले-भाले लोगों को विदेश जाने का झांसा देकर उनसे रुपए ऐंठता व पासपोर्ट लेकर उनका जाली वीजा लगवाता है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर छापेमारी करके मलेशियन सिटीजन सहित कुल 4 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया।


71 लोगों से की करीब 45 लाख की ठगी, किसी का नहीं लगवाया वीजा


पकड़े गए गिरोह के लोगों ने करीब 71 लोगों से लगभग 45 लाख रुपए की ठगी की है। इन 71 लोगों में से इन्होंने किसी का भी वीजा नहीं लगवाया। पुलिस जांच में पता चला है कि गिरोह के सभी साथी मलेशिया निवासी पांडेया के साथ मिल कर काम करते थे व पांडेया 55 हजार में जाली वीजा लगवाने का सौदा करता था। इसमें 10 हजार रुपए वह कमीशन रख लेते थे। उक्त लोग पिछले 4-5 माह से काम कर रहे थे। पुलिस जांच में यह भी बात सामने आई है कि पांडेया 3 फरवरी को भारत आया और वह रमनदीप सिंह उर्फ बब्बू के पास रह रहा था। पांडेया को दर्शन सिंह ने 13 पासपोर्ट दिए जिसमें पुलिस को 5 बरामद हुए, इसी तरह रमनदीप सिंह बब्बू ने 9 पासपोर्ट दिए जिनमें 3 ही बरामद हुए, सतनाम सिंह ने 14 पासपोर्ट दिए। दर्शन सिंह के खिलाफ कुछ लोगों ने पहले ही जिला अमृतसर की पुलिस को शिकायत दी हुई थी।


मलेशियन सिटीजन के लैपटाप से मिले पुलिस को कई अहम सुराग


दूसरी तरफ कमिश्नरेट पुलिस को मलेशियन सिटीजन पांडेया के बरामद लैपटाप से कई अहम दस्तावेज मिले हैं जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस उसके लैपटाप में सेव डाटा को निकलवा कर मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। ए.सी.पी. सैंट्रल मनप्रीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि लैपटाप में पुलिस को कई विदेशी दस्तावेज व कई लोगों के पासपोर्ट की डिटेल व कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई है।

Malaysia to impose visa gang arrested

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी