मिशन फतेह की कामयाबी के लिए स्वास्थ्य विभाग में सितम्बर तक भरे जाएंगे 4000 पदः बलबीर सिंह सिद्धू

4000 vacancies of doctors & other staff to be filled by September 2020 to accomplish Mission Fateh: Balbir Singh Sidhu share via Whatsapp

4000 vacancies of doctors & other staff to be filled by September 2020 to accomplish Mission Fateh: Balbir Singh Sidhu

 Health Minister dedicates two newly constructed Mother & Child Healthcare Hospitals to people at Rajpura & Khanna


 CT scan & ultrasound facilities to be provided in all government hospitals

डाक्टरों समेत पैरा मैडीकल स्टाफ और अन्य की होगी भर्ती

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धू द्वारा राजपुरा और खन्ना में 2 नये बनाए गए जच्चा -बच्चा अस्पताल लोगों को समर्पित


सभीे सरकारी अस्पतालों में सी.टी. स्कैन और अल्ट्रा साउंड सहूलतें जल्द

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ :
  पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से कोविड -19 के खि़लाफ़ शुरु की जंग ‘मिशन फतेह’ की सफलता के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सितम्बर 2020 तक डाक्टरों समेत पैरा मैडीकल स्टाफ और अन्य अमले के 4000 पद भरे जाएंगे। यह जानकारी पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और श्रम मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने एक प्रैस बयान के द्वारा दी। स. सिद्धू ने कहा कि हुनरमंद कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए 4000 पदों का एजेंडा मंत्रीमंडल की मीटिंग में रखा जायेगा। स्वास्थ्य मंत्री स. सिद्धू ने आज मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के मंतव्य से राजपुरा और खन्ना में 30 बैडों के सामथ्र्य वाले 2 नये बनाए जच्चा बच्चा स्वास्थ्य संभाल अस्पताल लोगों को समर्पित किये। अति आधुनिक सहूलतों से लैस यह अस्पताल क्रमवार 6 करोड़ और 9 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए हैं।
इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब निवासियों को भयानक महामारी कोविड -19 से बचाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार ने देश भर में सबसे पहले कार्यवाही करते हुये ठोस कदम उठाए जिसको बाद में पूरे देश में लागू किया गया और अब मिशन फतेह के अंतर्गत कोरोना वायरस को हराने के लिए बड़े स्तर पर जंग लड़ी जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह मिशन फतेह की सफलता के लिए जहाँ ख़ुद एहतियात बरतें वहीं दूसरों को भी मास्क पहनने, हाथ धोने, कोवा एप डाउनलोड करने और आपसी दूरी रखने संबंधी जागरूक करें।
स. सिद्धू ने कहा कि बैंकिंग प्रणाली की तजऱ् पर पंजाब में जल्द ही स्वास्थ्य सेवाओं का आधुनिकीकरन करके कम्प्यूट्राइजेशन किया जा रहा है और इसके अलावा पंजाब में 9 ट्रौमा सैंटर बनाऐ जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों में निजी हिस्सेदारी के साथ सी.टी. स्कैन और अल्ट्रासाउंड की सहूलतें पी.जी.आई. और एमज के रेटों पर जल्द शुरू होने जा रही हैं, जिससे स्वास्थ्य सेवाओं का और मज़बूतीकरन और सुधार होगा। स. सिद्धू ने कहा कि पंजाब में कोरोना वायरस और अन्य बीमारियों के साथ लडऩे के लिए हमारे डाक्टरों ने कोरोना योद्धे बनकर बहुत बढ़ी सेवाएं प्रदान की हैं और अब सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी पूरी करने के लिए 30 सितम्बर, 2020 तक डाक्टरों की भर्ती बाबा फऱीद मैडीकल यूनिवर्सिटी के द्वारा मुकम्मल कर ली जायेगी।

4000 vacancies of doctors & other staff to be filled by September 2020 to accomplish Mission Fateh: Balbir Singh Sidhu
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post