` मुख्यमंत्री ने नकली शराब दुखांत पीडि़त परिवारों के लिए मुआवज़ा राशि बढ़ाकर 5 लाख रुपए करने का किया ऐलान
Latest News


मुख्यमंत्री ने नकली शराब दुखांत पीडि़त परिवारों के लिए मुआवज़ा राशि बढ़ाकर 5 लाख रुपए करने का किया ऐलान

PUNJAB CM ANNOUNCES TO ENHANCE COMPENSATION TO VICTIM FAMILIES OF HOOCH TRAGEDY TO RS. 5 LAKH share via Whatsapp

PUNJAB CM ANNOUNCES TO ENHANCE COMPENSATION TO VICTIM FAMILIES OF HOOCH TRAGEDY TO RS. 5 LAKH

·        ASSERTS GUILTY WOULD NOT BE SPARED AND PROPERTIES OF THOSE RESPONSIBLE FOR THIS TRAGEDY TO BE CONFISCATED


·        SPECIAL PROSECUTION TEAMS TO BE DEPUTED FOR PURSUING THESE CASES


·        HANDS OVER CHEQUE WORTH RS. 2.92 CRORE FOR 92 VICTIM FAMILIES TO DC TARN TARAN

दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा और जि़म्मेदार लोगों की जायदाद ज़ब्त होगी


मामलों की पैरवी के लिए विशेष टीमें तैनात की जाएंगी


पीडि़त परिवारों के लिए 2.92 करोड़ रुपए का चैक तरनतारन के डिप्टी कमिश्नर को सौंपा

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ /तरन तारन:
नकली शराब के दुखांत से प्रभावित हुए परिवारों को दिलासा देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज पीडि़त परिवारों के लिए मुआवज़ा राशि 2 लाख रुपए से बढ़ाकर 5 लाख करने का ऐलान किया है।
मुख्यमंत्री ने तरन तारन का दौरा करके जि़ले के पीडि़त परिवारों के साथ अपनी हमदर्दी ज़ाहिर की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस संगीन जुर्म के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा और उनके विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जायेगी। परिवारों के साथ बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि इस त्रासदी में जिन पीडि़तों की आँखों की रौशनी चली गई, उनको भी 5-5 लाख रुपए की वित्तीय सहायता मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने 92 पीडि़त परिवारों की सहायता के लिए तरन तारन के डिप्टी कमिश्नर को 2.92 करोड़ रुपए का चैक सौंपा। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इस बेरहम जुर्म के लिए जि़म्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जायेगा, चाहे वह कितने ही प्रभाव-रसूख वाले क्यों न हों।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच पहले ही चल रही है और डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को इस जांच में तेज़ी लाने की हिदायत की गई है। इन मौतों को कत्ल करार देते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने साफ़ तौर पर कहा कि इस घृणित जुर्म के दोषी रहम के हकदार नहीं हैं क्योंकि यह दुखांत मानव की देन है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि दोषियों को मिसाली सज़ाएं देने के लिए इन मामलों की ज़ोरदार ढंग से पैरवी करने के लिए विशेष पैरवी टीमें तैनात की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस अक्षम्य अपराध के लिए जि़म्मेदार लोगों की जायदादें भी ज़ब्त की जाएंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य सरकार का फज़ऱ् बनता है कि दोषियों को सख़्त सज़ाएं दिलाई जाएँ जिससे भविष्य में दूसरों को सबक मिल सके। इस मौके पर संवेदीनशील मुद्दे पर राजनीति से परहेज़ करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दुख की इस घड़ी में रोजग़ार देने, शिक्षा और सामाजिक सुरक्षा लाभ मुहैया करवाकर पीडि़त परिवारों की सहायता करने के लिए अपनी सरकार की वचनबद्धता को दोहराया।
इससे पहले अपने संबोधन में पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ ने राज्य में शराब माफीये के पैर पसारने में सरपरस्ती की और इसी कारण यह दुखांत बड़े स्तर पर घटा है। जाखड़ ने कहा कि यह दुखांत आपराधिक लापरवाही का निष्कर्ष है और इस जुर्म के दोषियों को मिसाली सज़ा मिलकर रहेगी।
इस मौके पर उपस्थित शख़्सियतों में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़, खडूर साहिब से लोकसभा मैंबर जसबीर सिंह गिल (डिम्पा), कैबिनेट मंत्री सुखबिन्दर सिंह सरकारिया, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रमुख सचिव सुरेश कुमार, पंजाब स्टेट वेयरहाऊसिंग कॉर्पोरेशन के चेयरमैन और विधायक राज कुमार वेरका, विधायक रमनजीत सिंह सिक्की, संतोख सिंह भलाईपुर, हरमिन्दर सिंह गिल, सुखपाल सिंह भुल्लर और इन्दरबीर सिंह बुलारिया के अलावा तरन तारन के डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह और अन्य शामिल थे।

PUNJAB CM ANNOUNCES TO ENHANCE COMPENSATION TO VICTIM FAMILIES OF HOOCH TRAGEDY TO RS. 5 LAKH

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी