मुख्यमंत्री योगी सख्तः यूपी में बवाल पर DGP और अधिकारियों को दिए सख्त आदेश, 55 गिरफ्तार

Chief Minister Yogi Strict: Strict orders given to DGP and officials on ruckus in UP, 55 arrested share via Whatsapp

Chief Minister Yogi Strict: Strict orders given to DGP and officials on ruckus in UP, 55 arrested



इंडिया न्यूज सेंटर,लखनऊः
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शनों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात की है। सीएम योगी ने कहा है कि अधिकारियों को उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। अधिकारियों को इस बात के भी निर्देश दिए गए हैं कि आम लोगों को कोई असुविधा न हो। सीएम ने यह भी कहा है कि किसी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा और सरकार उपद्रव करने वाले लोगों की पहचान कर उनकी संपत्ति नीलाम करेगी और इस पैसे से नुकसान की भरपाई होगी। लखनऊ हिंसा की घटना पर बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि आमजन को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पडें। इसके अलावा हिंसा और उपद्रव की घटना में शामिल लोगों की पहचान करने के लिए भी कहा गया है। प्रदेश के संभल में दो परिवहन निगम की बसों को आग लगाई गई है। लखनऊ हिंसा की घटना पर बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि  इसके अलावा हिंसा और उपद्रव की घटना में शामिल लोगों की पहचान करने के लिए भी कहा गया है। प्रदेश के संभल में दो परिवहन निगम की बसों को आग लगाई गई है।

उपद्रवियों की संपत्ति नीलाम करके होगी नुकसान की भरपाई


लखनऊ में ओबी वैन, रोडवेज बस और वाहनों को आग लगाई गई है। ज्ञापन देकर लौट रहे तत्वों ने यहां वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की है। जहां भी सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान हुआ है वहां पर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। इसके अलावा हम उपद्रवियों की संपत्ति को नीलाम कर इसकी वसूली करेंगे।

विपक्ष अनावश्यक भ्रम फैला रहा है: योगी


नागरिकता कानून को लेकर विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए सीएम योगी ने कहा कि विपक्षी दलों के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है। ऐसे में वह नागरिकता कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्से के लोगों के बीच भ्रम फैलाने का काम कर रहा है। बता दें कि लखनऊ में हुई हिंसा से नाराज सीएम योगी ने गुरुवार शाम अधिकारियों की एक हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश के मुख्य सचिव, डीजीपी, गृह विभाग के प्रमुख सचिव समेत कई अन्य अधिकारियों को बुलाया गया है।

Share on:

Chief Minister Yogi Strict: Strict orders given to DGP and officials on ruckus in UP, 55 arrested
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post