मुख्य सचिव द्वारा कोविड मरीज़ों के लिए बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नरों को अस्पतालों के दौरे बढ़ाने के निर्देश

CHIEF SECRETARY DIRECTS DCs TO MAKE MORE FREQUENT VISITS IN HOSPITALS TO ENSURE BEST CARE FOR COVID PATIENTS share via Whatsapp

CHIEF SECRETARY DIRECTS DCs TO MAKE MORE FREQUENT VISITS IN HOSPITALS TO ENSURE BEST CARE FOR COVID PATIENTS



इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने आज राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों को निर्देश जारी किए हैं, कि वह कोविड-19 से पीडि़त मरीज़ों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने और प्रबंधों की समीक्षा के लिए अस्पतालों के अपने दौरे बढ़ाएं।

यह निर्देश उन्होंने आज यहाँ राज्य भर के डिप्टी कमिश्नरों, पुलिस कमिश्नरों, एस.एस.पीज़, एम.सी. कमिश्नरों और सिविल सर्जनों के साथ वीडियो कॉन्फ्ऱेंस मीटिंग के दौरान दिए।

जि़ला अधिकारियों को कोरोना वायरस को नियंत्रण में रखने के लिए सामाजिक दूरी और अन्य हिदायतों को सख़्ती से लागू करने का आदेश देते हुए विनी महाजन ने कहा कि उन्होंने जि़लों में ख़ास ध्यान देने की ज़रूरत है, जिनमें मृत्यु दर अभी भी ज़्यादा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अन्य प्रबंधों के अलावा कोविड मरीज़ों की पहचान के लिए बेहतरीन तालमेल और तुरंत कार्यवाही के लिए जि़ला स्तर पर कोविड पेशेंट ट्रेकिंग ऑफिसजऱ् (सी.पी.टी.ओज़.) तैनात किए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग को संक्रमण की रोकथाम के लिए यत्न तेज़ करने के लिए कहते हुए मुख्य सचिव ने सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिए हैं कि वह वैकटर बोर्न डिसीजिज़ की रोकथाम के लिए जागरूकता मुहिम शुरू करें।

कोरोना महामारी से कीमती मानवीय जानों के बचाव के लिए लोगों को अपना टैस्ट करवाने की अपील करते हुए मुख्य सचिव ने अधिकारी को इस बीमारी से जुड़ी नकारात्मक धारणा को ख़त्म करने के लिए जागरूकता मुहिम को और तेज़ करने की हिदायत भी दी है।

श्रीमती विनी महाजन ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में अगली कतार में काम कर रहे सभी कर्मचारी ख़ास तौर पर स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों के साझे यत्नों के साथ ही हम इस ख़तरनाक बीमारी को हराएंगे। मीटिंग में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग  हुसन लाल, प्रमुख सचिव चिकित्सक शिक्षा एवं अनुसंधान  डी.के. तिवाड़ी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

CHIEF SECRETARY DIRECTS DCs TO MAKE MORE FREQUENT VISITS IN HOSPITALS TO ENSURE BEST CARE FOR COVID PATIENTS
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post