यात्री सुविधा को लेकर गंभीर हुए रेलवे बोर्ड चेयरमैन,प्रिसिंपल मुख्य वाणिज्य प्रबंधक के नार्दन के सभी सीनियर डीसीएम को निर्देश

Railway Board chairman, serious about passenger amenities, Directive to all senior DCMs for the post of Principal Chief Commercial Manager share via Whatsapp

Railway Board chairman, serious about passenger amenities, Directive to all senior DCMs for the post of Principal Chief Commercial Manager

नार्दन रेलवे के सीसीएम के निर्देश पर फिरोजपुर मंडल में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने सीएमआई को दिए निर्देश

सीएमआई ने शुरु की चैकिंग

सीनियर डीसीएम ने खुद शुरु की चैकिंग,यात्रियों की सुविधा के लिए उठाए उचित कदम


इंडिया न्यूज सेंटर,फिरोजपुरः
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी के निर्देशानुसार प्रिंसिपल मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्रीमति मणि आनन्द ने उत्तर रेलवे के सभी मंडलों के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधकों को अपने-अपने मंडल में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक अभियान चलाए। फिरोजपुर मंडल के वरिष्ठ मंंडल वाणिज्य प्रबंधक मोनू लुथरा ने जानकारी देते हुए बताया कि फिरोजपुर मंडल में कुछ बदलाव किए गए है।

क्या कहते है सीनिय डीसीएम

फिरोजपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक मोनू लुथरा कहते कि समय-समय पर ट्रेनों में निरीक्षण किए जाते है। रेल यात्रियों से फिडबैक लेकर उन शिकायतों पर अमल किया जाता है। रेलवे की तरफ से हमेशा कोशिश रहती है कि यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया हो उनको यात्रा के दौराौनौ किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। रेलवे स्टेशनों पर सरप्राईज चैकिंग होती रहती है।

क्या हुए है बदलाव
-मंडल के सभी मुख्य रेलवे स्टेशनों के खान-पान की दूकानों पर कामर्शियल कंट्रोल का मोबाईल नंबर-9779233942 तथा हेल्प लाईन नंबर 138 दर्शाया जा रहा है। ताकि खान-पान संबधी शिकायत यात्रियों द्वारा की जा सके।
-उन्होने बताया कि डिवीजन के सभी वाणिज्य निरीक्षकों को निर्देश जिए गए है,कि वह अपने सैक्शन में निरीक्षण करें कि कार स्कूटर पार्किंग ठेकेदार द्वारा यात्रियों से अधिक वसूली तो नही की जा रही है। यह भी सुनिशचित करें कि ठेकेदार द्वारा पार्किंग स्टैंड पर दर सूची दर्शाई गई है या नही। ठेकेदार द्वारा स्टैंड पर रेलवे नियमों के तहत काम हो रहा है या नही। रेलवे ठेकेदार यात्रियों से ओवर चार्जिंग तो नही कर रहा है।
-रेलवे में आने वाले दिव्यांग यात्रियों को रियायत दर पर टिकट लेने के लिए कंसेशन कार्ड बनाने के लिए अप्लाई करने के लिए तीन माह के अंदर बनेगें।
-मंडल के सभी वाणिज्य निरीक्षक अपने क्षेत्र में आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर जाकर बुकिंग कार्यालय,पार्सल,आरक्षण,गुडस,टिकट चैकिंग स्टाफ को बताए कि यात्रियों के साथ नम्रता से पेश आए। और यह भी सुनिशचित करें कि ओवरचार्जिंग तो नही हो रही है। सभी स्टाफ अपनी यूनीफार्म तथा नेम प्लेट लगाकर डयूटी करें। या6ियों की समस्या सुने व उन्हे दूर करें। साथ ही कुलियों को भी समझाया जाए कि यात्रियों के साथ नम्रता से पेश आए और यात्रियों से निर्धारित किराया ही वसूल करें।
-इंटरएक्टिव वाँयस रिस्पांस सिस्टम (आईवीआरएस) पर लगातार ट्रेनों के आवागमन व किस प्लेटफार्म पर गाडी आ रही है उसकी जानकारी यात्रियों को दी जाए। इसके अलावा यभी घोषणा की जाए कि कोई भी यात्री वेटिंग लिस्ट  ई-टिकट पर ट्रेन में प्रवेश व सफर न करें।
-लुधियाना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 से हटाकर बुकिंग कार्यालय को बुकिंग आफिस में शिफ्ट किया गया है।

Railway Board chairman, serious about passenger amenities, Directive to all senior DCMs for the post of Principal Chief Commercial Manager
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post