` यूपीए सरकार ने देश को अंधकार में धकेला: मोदी

यूपीए सरकार ने देश को अंधकार में धकेला: मोदी

UPA government has pushed the country into darkness: PM share via Whatsapp

UPA government has pushed the country into darkness: PM

जातिवाद, परिवारवाद से विकास की रफ़्तार धीमी हुई: अमित शाह

नेशनल न्यूज डेस्कः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन समारोह को संबोधित करते हुए विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत ने अपने सबसे महत्वपूर्ण वर्ष घोटालों और भ्रष्टाचार में गंवा दिए। जबकि भाजपा ने देश को एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है।  मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार का मूलमंत्र है ‘सबका साथ, सबका विकास’ और ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत.’ आज के युवा को पता है कि उसकी आवाज की सुनी जा रही है। वह जानता है कि देश की आर्थिक और सामरिक हैसियत मजबूत हो रही है। मोदी ने कहा कि देश की आजादी के इतने सालों बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि विदेशों से दाल मंगाने के बजाय सरकार ने किसानों की पहले के मुकाबले 13 से 14 प्रतिशत फसल खरीदी है। पीएम ने कहा कि इस सरकार में बिचौलिये को जनता के बीच से हटा दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ईमानदारी से व्यवस्था को बदलने का प्रयास कर रही है। सरकार ने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रख कर कई अहम कदम उठाए गए हैं, जिसका फायदा उन्हें मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्ष कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का चौकीदार सोने वाला नहीं है. चोर चाहे विदेश में हो या देश में ये चौकीदार किसी को छोड़ने वाला नहीं है। विपक्षी दलों द्वारा महागठबंधन बनाने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि काले धन के खिलाफ कार्यवाही के डर से नए-नए गठबंधन बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन दलों का उदय कांग्रेस की नीतियों के खिलाफ हुआ था आज वो कांग्रेस के सामने समर्पण कर रहे हैं।

जातिवाद, परिवारवाद से विकास की रफ़्तार धीमी हुई: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि जातिवाद परिवारवाद और तुष्टीकरण से विकास की रफ्तार धीमी हुई है और इससे देश को बहुत नुकसान हुआ है।

विपक्षी गठबंधन में नेतृत्व को लेकर लड़ाई: अरुण जेटली

भाजपा नेता अरुण जेटली ने विपक्ष के गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि विपक्षी दल हर नेता प्रधानमंत्री बनना चाहता है लेकिन उनमें कोई भी ऐसा नेता नहीं है जो मोदी के नेतृत्व को चुनौती दे सके।

पीएम के विकास कार्यों से घबराए विपक्षी दल: नितिन गडकरी

भाजपा के अधिवेशन के दूसरे दिन नितिन गडकरी ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश राजनीति में पिछली घटनाक्रम को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जो दल विधानसभा में एक-दूसरे के खिलाफ नूरा-कुश्ती करते थे वो अब एक साथ आ रहे हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि वो केंद्र की भाजपा सरकार और उनके विकास कार्यों से घबरा गए हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा जाति-धर्म की राजनीति नहीं करती है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ विकास की राजनिति करते रहे हैं और इसी के सहारे देश आगे बढ़ रहा है।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक से मदद मांगने गए थे कुछ नेता: निर्मला सीतारमण

राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कई नेता पीएम मोदी की सरकार को हटाने के लिए पाकिस्तान से मदद मांगने गए थे। उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं पर गंदी राजनीति करने का भी आरोप लगाया है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस को देश की सुरक्षा की कितनी चिंता थी, ये रफाल डील में देखने को मिल गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सालों से लटके पड़े इस समझौते पर कोई फैसला नहीं ले रहा थी लेकिन एनडीए की सरकार आते ही इसे अंतिम रूप दे दिया गया और सितंबर में देश की वायुसेना के पास दुनिया के सबसे शानदार विमानों में से एक मौजूद होंगे।

रफाल पर जनता को गुमराह कर रही है कांग्रेस: रविशंकर प्रसाद

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने रफाल पर कांग्रेस के झूठे प्रचार पर पलटवार करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी कांग्रेस जनता को गुमराह कर रही है। विपक्ष के गठबंधन पर तंज कसते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस अवसरवादी गठबंधन में ना कोई कार्यक्रम है, ना कोई नीति है और ना ही कोई नीयत है।

'सबका साथ, सबका विकास' भाजपा का मूल मंत्र: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ ने भाजपा अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र पर काम करती है. ये किसी विशेष समुदाय, जाति या धर्म की सरकार नहीं है।

UPA government has pushed the country into darkness: PM

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post