` यूपी में नवरात्रि में गाय के दूध से बनी मिठाइयों का मिलेगा प्रसाद
Latest News


यूपी में नवरात्रि में गाय के दूध से बनी मिठाइयों का मिलेगा प्रसाद

Prasad will get sweets made from cow's milk in Navratri in UP share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, लखऩऊः  उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के धार्मिक स्थलों पर अगली नवरात्रि से गाय के दूध से बनी मिठाइयों का प्रसाद उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। उत्तर प्रदेश के डेयरी विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि गाय के दुग्ध को लोकप्रिय बनाने के लिए प्रदेश सरकार गाय के दूध से बनी मिठाइयां मथुरा, अयोध्या, विंध्याचल और काशी जैसे धार्मिक स्थलों पर प्रसाद के रूप में उपलब्ध कराने की योजना बना रही है।
नारायण चौधरी ने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो श्रद्धालुओं को गाय के दूध से बनी मिठाइयों का प्रसाद उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि उनका विभाग नवरात्रि से बाजार में गाय के दूध से बने विभिन्न उत्पाद पेश करने की योजना बना रहा है।उन्होंने बताया कि इस समय गाय का दूध 22 रूपये लीटर मिलता है जबकि भैंस का दूध 35 रूपये लीटर है। उत्तर प्रदेश सरकार गाय का दूध 42 रूपये लीटर बेचे जाने की दिशा में काम कर रही है। तभी गायों की सही देखभाल होगी और उन्हें कोई आवारा नहीं छोड़ेगा।

Prasad will get sweets made from cow's milk in Navratri in UP

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianews centre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी