` यूपी में न्यायिक प्रणाली में बड़ा फेरबदल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के 400 जजों के तबादले किए
Latest News


यूपी में न्यायिक प्रणाली में बड़ा फेरबदल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के 400 जजों के तबादले किए

Major reshuffle in UP judicial system, Allahabad High Court transferred 400 judges of state share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,इलाहाबादः इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश की न्यायिक व्यवस्था को सुधारने के  उद्देशय से सबसे बड़ा  फैसला लेते हुए  सबसे बड़ा फेरबदल किया है। हाईकोर्ट ने प्रदेश में कार्यरत 400 जजों का तबादला कर दिया है। सभी जजों को 8 मई तक अपनी जगह पर बने रहना होगा। इसके बाद वो अपनी नई तैनाती पर चार्ज लेने के निर्देश जारी किए है।हाईकोर्ट ने जिन अधिकारियों का तबादला किया है, उनमें आधे से ज्यादातर अतिरिक्त जिला और सेशन जज की रैंक पर कार्य कर रहे हैं। शुक्रवार को हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल दिनेश कुमार सिंह की तरफ से जारी किए गए आदेशनुसार 199 अतिरिक्त जिला जज और 8 समान रैंक वाले जज हैं जो कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में कार्य कर रहे हैं। हाईकोर्ट ने जिन जिलों के अतिरिक्त जिला जजों का तबादला किया है उनमें झांसी, बांदा, मुरादाबाद, सीतापुर, लखनऊ, मेरठ, मैनपुरी, बिजनौर और हमीरपुर शामिल हैं।
इन जिलों में 5 से 6 अतिरिक्त जिला जजों के तबादले हुए हैं।

हाईकोर्ट ने इसके अलावा सीजेएम, सीएमएम, अतिरिक्त सीजेएम और सीएमएम, रेलवे के अतिरिक्त सीजेएम और सीविल जज व अतिरिक्त सीविल जज शामिल हैं।

सबसे अधिक तबादले यहां हुए

सबसे ज्यादा तबादले जिन जिलों से हुए उनमें अलीगढ़ (10), आगरा (5) और कानपुर नगर, मेरठ, सहारनपुर, सोनभद्र एवं वाराणसी से 4 अधिकारियों का तबादला हुआ है।

Major reshuffle in UP judicial system, Allahabad High Court transferred 400 judges of state

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी