` योगीराज के हाथ यूपी की कमान, मोर्या व दिनेश शर्मा होगें डिप्टी सीएम

योगीराज के हाथ यूपी की कमान, मोर्या व दिनेश शर्मा होगें डिप्टी सीएम

Yogiraj's hand will be commanded by UP, Morya and Dinesh Sharma will be deputy CM share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,लखनऊः लखनऊ स्थित लोकभवन में भाजपा विधायक दल की बैठक समाप्त हो चुकी है। बैठक में यूपी के नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो चुका है। वैंकेया नायूड ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा, सभी नव न‌िर्वाच‌ित सदस्यों को बुलाया गया है। इसके बाद सुरेश खन्ना स्वामी प्रसाद मौर्य सह‌ित 11 लोगों ने प्रस्ताव का अनुमोदन क‌िया गया। उन्होंने बताया क‌ि योगी के नाम पर सभी ने सहमत‌ि दी।   सीएम के ल‌िए योगी आद‌ित्यनाथ के नाम पर सहमत‌ि बनी है वहीं केशव मौर्य और द‌िनेश शर्मा ड‌िप्टी सीएम होंगे।19 मार्च को लखनऊ के स्मृत‌ि भवन में मुख्यमंत्री और मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह भी शिरकत करेंगे।
बता दें क‌ि दोपहर तक सीएम के ल‌िए मनोज स‌‌िन्हा का नाम लगभग तय माना जा रहा था लेक‌िन इसी बीच योगी आद‌ित्यनाथ के नाम पर भी चर्चा तेज हो गई। वैंकेया नायडू के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 111 में केशव मौर्य और आद‌ित्यनाथ की मीट‌िंग हुई। इसी बीच लखनऊ पहुंचे आद‌ित्यनाथ ने मीड‌िया से कहा, हम पार्टी के स‌िपाही हैं, पार्टी हमें जो ज‌िम्मेदारी देगी उसे न‌िभाएंगे।
 दरअस‌ल सांसद होने के बाद भी योगी को व‌िशेष व‌िमान से लखनऊ बुलाया गया इसी के बाद उनका नाम सुर्ख‌ियों में आ गया। बता दें क‌ि भाजपा कार्यालय के बाहर शन‌िवार सुबह महंत आद‌ित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य के समर्थकों ने अपने-अपने नेता को मुख्यमंत्री बनाने के ल‌िए नारेबाजी भी की थी। बैठक के बाद बीजेपी नेता राजभवन जाएंगे। राज्यपाल से 5.30 से 6.00 बजे का वक्त ल‌िया गया है और राजभवन में बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मायावती भ्रष्टाचार के समुन्दर में डूबी रहती हैं। मैंने और यूपी की जनता ने मिलकर उनका बोरिया ‌बिस्तर गोल किया है। भाजपा व‌िधायक दल के नेता के ल‌िए सीएम सुरक्षा का स्टाफ और काफ‌िला भी लोकभवन पहुंच चुका है। श्रीकांत शर्मा लोकभवन पहुंच चुके हैं।

Yogiraj's hand will be commanded by UP, Morya and Dinesh Sharma will be deputy CM

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post