` योगी आदित्यनाथ आज लेगें यूपी सीएम की शपथ

योगी आदित्यनाथ आज लेगें यूपी सीएम की शपथ

Yogi Adityanath today takes oath of UP CM share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, लखनऊः उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर ताजपोशी होने जा रही है। योगी के साथ उनके सहयोग के रुप में दो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, व दिनेश शर्मा भी शपथ लेगें। योगी मंत्री मंडल में तकरीबन चार दर्जन के करीब मंत्री शामिल होने के कयास लगाए जा रहे है। इस भव्य समारोह में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। शपथ से पहले योगी आदित्यनाथ पूजा के लिए गोरखपुर रवाना हो गए हैं। गोरखपुर रवाना होने से पहले उन्होंने डीजीपी जावेद अहमद, प्रिंसिपल सेक्रेटरी देवाशिष पांडा और एसएसपी लखनऊ से मुलाकात की।


स्मृति उपवन में होगा समारोह
लखनऊ के स्मृति उपवन में सवा दो बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें पीएम और अमित शाह समेत भाजपा के तमाम दिग्गज मौजूद होंगे। इसके अलावा 50 हजार लोगों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों की माने तो योगी के कैबिनेट में 43 मंत्री होंगे। तकरीबन चार दर्जन मंत्रियों का बनना तय है, इनमें कई वरिष्ठ नेता व पूर्व की सरकारों में मंत्री रहे चेहरों को तरजीह मिल सकती है। नई सरकार में अनुभव व युवा दोनों को तरजीह मिलेने की संभावना है। यही नहीं, सामाजिक समीकरण साधने के साथ ही क्षेत्रीय संतुलन को भी तवज्जो दी जाएगा। पार्टी यूपी में कई नए चेहरों को सरकार में मौका दे सकती है लेकिन महिलाओं को भी पर्याप्त प्रतिनिधित्व मिलना तय है।


जश्न में उपद्रव बर्दाश्त नहीं
45 साल के योगी प्रचंड जनादेश वाले सूबे के पावरफुल सीएम होंगे। इसकी झलक नाम पर मुहर लगते ही दिख गई। जब शपथ से पहले ही योगी एक्शन में आ गए। मनोनीत सीएम ने शनिलार रात यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी को न सिर्फ तलब किया, बल्कि ताकीद की कि जश्न में उपद्रव बर्दाशत नहीं करेंगे। विवादित बयानों का पिटारा लेकर चलने वाले योगी की ये नई शुरुआत है।

Yogi Adityanath today takes oath of UP CM

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post