` योगी सरकार के 4 साल: CM ने बताया अपराध से विकास तक हमने क्या किया

योगी सरकार के 4 साल: CM ने बताया अपराध से विकास तक हमने क्या किया

Yogi Sarkar's 4 years: CM told what we did from crime to development share via Whatsapp

Yogi Sarkar's 4 years: CM told what we did from crime to development


न्यूज डेस्क,लखनऊ:
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। शुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी ने सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और सरकार के कामकाज की जानकारी दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सरकार के चार साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को शामिल करते हुए 'विकास पुस्तिका' जारी की।

इसके बाद सीएम योगी ने कहा कि यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी दूसरी अर्थव्यवस्था है और हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं। पहले उद्योगों के लिए माहौल बनाया, जहां कोई आना नहीं चाहता था अब वहां लोग निवेश कर रहे हैं। आज यहां सकारात्मक माहौल है। निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया गया है। इसी का परिणाम है कि यूपी में प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी से अधिक पहुंच गई है।

हमने इस काम को केंद्र के साथ मिलकर किया और राज्य ने कई और उपलब्धियां हासिल कीं हैं। हमने रोजगार की संभावनाओं को आगे बढ़ाया है। सरकार ने अब तक तीन लाख करोड़ से अधिक का निवेश हासिल करने में सफलता पाई है।

योगी बोले, सरकार ने 2.61 करोड़ शौचालय बनाकर तैयार किए जिसका लाभ 10 करोड़ लोगों को मिला है। आज प्रदेश में हर पर्व और त्यौहार खुशी से मनाया जाता है। जिला मुख्यालयों में दस घंटे बिजली और तहसील मुख्यालय पर 22 घंटे बिजली की सुविधा दी जा रही है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली पहुंचाने का काम सरकार कर रही है।
अपराधियों को लेकर बोले सीएम योगी
अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते समय सीएम योगी ने अपराध से निपटने के सरकार के प्रयासों की सराहना की और कहा यूपी में आज सकारात्मक माहौल और अपराधियों में भय है। हमने अपराधियों की 750 करोड़ की संपत्तियां जब्त की हैं। भूमाफिया के कब्जे से जमीनें छुड़ाई गईं हैं और उन पर विकास के काम किए जा रहे हैं। यही कारण है कि प्रदेश में आपराधिक मामलों में कमी आई है।
कोरोना से निपटने को सरकार प्रतिबद्ध
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रदेश सरकार का कीर्तिमान रचा है। देश का सबसे बड़ा प्लाज्मा बैंक आज उत्तर प्रदेश में है। लगातार स्थिति पर हमारी नजर है और प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए जो भी उचित कदम उठाने होंगे उन पर काम किया जाएगा। हमारी सरकार कोरोना से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।
दस शहरों में मेट्रों पर काम जारी
सीएम योगी ने कहा, वहीं प्रदेश में यातायात को मजबूत करने के लिए पांच अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और दस शहरों में मेट्रों पर काम जारी है जिसे निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाएगा।


Yogi Sarkar's 4 years: CM told what we did from crime to development

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post