रजिया सुल्ताना द्वारा जल सप्लाई के सभी प्रोजैक्ट समय पर पूरे करने के निर्देश

COMPLETE ALL WATER SUPPLY PROJECTS ON TIME- RAZIA SULTANA DIRECTS OFFICERS share via Whatsapp

COMPLETE ALL WATER SUPPLY PROJECTS ON TIME- RAZIA SULTANA DIRECTS OFFICERS

-  WATER SUPPLY AND SANITATION MINISTER HOLDS REVIEW MEETING WITH THE OFFICERS OF THE DEPARTMENT

-जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री की तरफ से विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा मीटिंग

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
पंजाब की जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री रजिया सुल्ताना ने गांवों को साफ और शुद्ध पीने वाला पानी मुहैया करवाने के लिए चल रहे सभी प्रोजैक्टों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। महात्मा गांधी राज लोक प्रशासन संस्था में जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये उन्होंने अधिकारियों को पानी की गुणवता का स्तर ऊंचा उठाने की भी हिदायतें जारी की।

जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ने कहा कि पीने वाला साफ पानी मानवीय जिंदगी का आधार है और लोगों की सेहत के साथ जुड़ा मसला है, इसलिए जहां पानी की गुणवता का स्तर ऊंचा हो वहां जल सप्लाई करने वाले स्थानों पर भी साफ-सफाई को ध्यान दिया जाये। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि पंजाब भर में जितने भी प्रोजैक्ट चल रहे हैं उनको समय पर पूरा करने के लिए केंद्र सरकार, निर्माता कंपनियां और फंड मुहैया करवाने वाली एजेंसियां खास तौर पर विश्व बैंक और नाबार्ड के साथ पूरा तालमेल रखा जाये।

काबिलेगौर है कि साल 2021 की यह पहली समीक्षा मीटिंग थी और जल सप्लाई मंत्री ने कहा कि वह अब हर महीने अधिकारियों के साथ एक मीटिंग किया करेंगे जिससे सभी प्रोजैक्टों की प्रगति संबंधी अवगत होया जा सके। इस मौके पर अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि फिरोजपुर, फाजिल्का और अबोहर के इलाको में शुरू होने वाले नहरी पानी आधारित प्रोजैक्ट जल्द तैयार किये जा रहे हैं। फिरोजपुर वाले प्रोजैक्ट से (12 एमएलडी) इलाके के 93 गाँवों, फाजिल्का वाले प्रोजैक्ट (34 ऐमऐलडी) से 205 गाँवों और अबोहर (63 ऐमऐलडी) वाले प्रोजैक्ट से 115 गांवों को लाभ पहुँचेगा।

इससे पहले जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री को मोगा, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, अमृतसर, तरन तारन और गुरदासपुर जिलों में नहरी पानी आधारित 11 प्रोजैक्टों संबंधी विस्तार में जानकारी दी गई। इन प्रोजैक्टों के मुकम्मल हो जाने के बाद इन जिलों के उन गांवों को शुद्ध पानी मिलेगा जिनमें यूरेनियम, फ्लोराइड और आर्सेनिक की समस्या है। जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे प्रोजैक्ट के बारे भी मंत्री को बताया गया।

मीटिंग में जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के प्रमुख सचिव जसप्रीत तलवाड़, अतिरिक्त सचिव और विभाग प्रमुख अमित तलवाड़, अतिरिक्त सचिव परनीत शेरगिल, उत्तरी, दक्षिणी और केंद्रीय क्षेत्र के चीफ इंजीनियर और निगरान इंजीनियरों के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

COMPLETE ALL WATER SUPPLY PROJECTS ON TIME- RAZIA SULTANA DIRECTS OFFICERS
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post