रायजादा हंसराज स्टेडियम में पी.वी. सिंधु और साइना नेहवाल की देश की सबसे बड़ी ग्रैफिटी का लोकार्पण

DC inaugurates graffitis of ace shuttlers Saina Nehwal and PV Sindhu in Hans Raj stadium share via Whatsapp

DC inaugurates graffitis of ace shuttlers Saina Nehwal and PV Sindhu in Hans Raj stadium

Graffitis to motivate budding players to achieve new feats in Sports-DC Ghanshyam Thori


Olympian Dipankar Bhattacharjee Academy to offer free coaching to BPL families’ children


सिंधू और सायना की ग्रैफिटी युवा खिलाड़ियों के लिए बनेगी प्रेरणाः घनश्याम थोरी

साइना व सिंधु ने जालंधर प्रशासन और जिला बैडमिंटन एसोसिएशन का किया धन्यवाद

ओलंपियन दिपांकर भट्टाचार्जी  अकैडमी में बीपीएल परिवारों के बच्चों के लिए निशुल्क प्रशिक्ष्ण की घोषणा भी की
 
इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर : 
रायजादा हंसराज स्टेडियम में 64*35 फुट की नवनिर्मित ग्रैफिटी आर्ट, जोकि किसी बैडमिंटन स्टेडियम में बनाई गई अब तक की सबसे बड़ी कलाकृति है, का रविवार को डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने लोकार्पण किया। लोकार्पण के बाद डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ये कलाकृतियां न सिर्फ लड़कियों ब्लकि कि युवा खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स के क्षेत्र में कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित करेंगी। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत बनवाई गई यह कलाकृतियां इस बात का प्रतीक हैं कि अगर हम लड़कियों को खेल के क्षेत्र में आगे लाएं तो वह देश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमका सकती हैं। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के साथ बेटी खिलाओ का भी नारा दिया।

डिप्टी कमिश्नर ने हंसराज स्टेडियम में चल रही ओलंपियन दिपांकर भट्टाचार्जी बैडमिंटन अकैडमी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए घोषणा की है कि अकैडमी की तरफ से बीपीएल (गरीब परिवारों) परिवारों के बच्चों को निशुल्क ट्रेनिंद दी जाएगी। उन्होंने कहा चूंकि बैडमिंटन एक महंगी गेम है, इसलिए बीपीएल परिवारों के जो बच्चे अकैडमी के आगामी ट्रायल में पास होंगे, उन्हें अकैडमी बगैर किसी फीस के निशुल्क ट्रेनिंग देगी।


डिप्टी कमिश्नर ने इस मौके अकैडमी के 30 प्रशिक्षुओं को कोरोना वारियर्स के सर्टीफिकेट दिए, जिन्होंने कोरोना महामारी के बीच अनलॉक-1 के तहत अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह इकलौता स्टेडियम था, जिसने अनलॉक-1 के दौरान ३ जून से खिलाड़ियों की ट्रेनिंग का काम दोबारा शुरू कर दिया था और इस बीच सुरक्षा सावधानियों का खास तौर पर ध्यान रखा गया। इस मौके पर अंतरिम कमेटी के मेंबर राकेश खन्ना, अमन मित्तल और रितिन खन्ना भी मौजूद थे।

साइना व सिंधु ने जालंधर प्रशासन और जिला बैडमिंटन एसोसिएशन का किया धन्यवाद

रायजादा हंसराज स्टेडियम में टेनिस स्टार पीवी सिंधू और साइना नेहवाल की ग्रेफिटी बनाने पर दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने जालंधर प्रशासन और डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन का शुक्रिया किया है। दोनों खिलाड़ियों ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस सम्मान के लिए वह आभार व्यक्त करती हैं और जिला प्रशासन को बैडमिंटन व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। नेहवाल ने स्टेडियम में बनाई गई उनकी ग्रेफिटी की तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है।

DC inaugurates graffitis of ace shuttlers Saina Nehwal and PV Sindhu in Hans Raj stadium
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post