` राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद के खिलाफ कांग्रेस ने जबरन मीरा को उतारा- शिवसेना

राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद के खिलाफ कांग्रेस ने जबरन मीरा को उतारा- शिवसेना

Congress has forcibly throttled Meera against Congress in presidential election: Shivsena share via Whatsapp

मुंबई: देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए आज होने वाले चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं जिसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच सीधा मुकाबला है। चुनाव में संख्याबल के आधार पर कोविंद की जीत तय मानी जा रही है। वहीं शिवसेना ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को चुनाव के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि राष्ट्रपति पद पर रबर स्टैंप की जो मुहर लगी है उसे पोछना जरूरी है। शिवसेना के 'मुखपत्र सामना' में छपे संपादकीय में कहा गया कि कुछ भी हो, आज होने वाला राष्ट्रपति पद का चुनाव अब एकतरफा हो गया है।
'सामना' में कहा गया कि ऐसा लगता है कि रामनाथ कोविंद के खिलाफ कांग्रेस ने मीरा कुमार को जबरन चुनावी मैदान में उतार दिया है। यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार की तारीफ में लिखा गया कि उन्हें बहुत बड़ी राजनीतिक विरासत मिली हुई है लेकिन रामनाथ कोविंद के पीछे ऐसी कोई विरासत नहीं है और एक आम आदमी को देश का सर्वोच्च पद प्राप्त हो रहा है।शिवसेना ने लिखा कि राष्ट्रपति कोविंद के सामने आने वाले समय में काफी बड़ी चुनौती है। उन्हें स्वंय को सिद्ध करके दिखाना पड़ेगा।
कोविंद सभ्य और सीधे व्यक्तित्व के नेता है, उनके दलित होने का उल्लेख बार-बार किया जाता है जो कि उचित नहीं है उनकी योग्यता के साथ जाति ना चिपकाया जाए। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद भवन के अलावा सभी राज्यों के विधानमंडलों में मतदान सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा। संसद के कक्ष संख्या-62 में मतदान होगा।

Congress has forcibly throttled Meera against Congress in presidential election: Shivsena

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianews centre

Leave a comment






11

Latest post