` राष्ट्रपति चुनाव-'राम' के साथ इनेलो, बादल बोले- अंतिम सांस तक रहेगा गठबंधन

राष्ट्रपति चुनाव-'राम' के साथ इनेलो, बादल बोले- अंतिम सांस तक रहेगा गठबंधन

INLD along with Presidential election 'Ram', Badal speaks of coalition alliance till last breath share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, चंडीगढ़।
राष्ट्रपति चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का साथ देगी। पार्टी ने पंचकूला के एक निजी होटल में इसकी घोषणा कर दी। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू के इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के साथ दो बार टेलीफोन पर संपर्क करने के बाद बात बनी। उधर, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि अंतिम सांस तक अकाली-भाजपा का गठबंधन बना रहेगा।
कोविंद को समर्थन देने से पहले नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला और पार्टी अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने विधायकों और सांसदों के साथ बैठक की। इसमें सहमति बनाने के बाद अभय ने ओमप्रकाश चौटाला को अवगत कराया कि पार्टी के विधायक भी चाहते हैं कि राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद का समर्थन किया जाए। इस पर उन्होंने मुहर लगा दी। शाम करीब चार बजे कोविंद निजी होटल में पहुंचे और इनेलो सांसदों-विधायकों से मिले। कोविंद ने कहा कि ताऊ देवीलाल का व्यक्तित्व बेमिसाल था। उनका विकास और नीतियां हमें विरासत में मिली हैं। उन्होंने समर्थन के लिए आभार भी जताया। उनके साथ सीएम मनोहर लाल और अन्य नेता मौजूद रहे।
इस दौरान औपचारिक तौर पर समर्थन का ऐलान किया गया। अभय चौटाला ने कहा कि पार्टी दूसरी तरफ कांग्रेस ने अब तक उनसे संपर्क नहीं किया है। उनके साथ वैसे भी जाने के का सवाल नहीं उठता, चूंकि वे उनके धुर विरोधी हैं। कांग्रेस मीरा कुमार को प्रत्याशी बनाकर सिर्फ ये देखना चाहती है कि उनके साथ कौन-कौन दल हैं। जीत उनका मकसद नहीं, चूंकि कांग्रेस उपाध्यक्ष विदेश की सैर कर रहे हैं। चौटाला ने कहा कि कोविंद जमीन से जुड़े व्यक्ति और देशभक्त हैं, इसलिए ही उन्होंने ताऊ देवीलाल की नीतियों को सराहा।

INLD along with Presidential election 'Ram', Badal speaks of coalition alliance till last breath

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post