` राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने वेतन में 30 फ़ीसदी की कटौती का किया फैसला
Latest News


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने वेतन में 30 फ़ीसदी की कटौती का किया फैसला

President Ram Nath Kovind decided to cut his salary by 30% share via Whatsapp

President Ram Nath Kovind decided to cut his salary by 30%

नेशनल डेस्क:
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मार्च में पीएम केयर्स फंड में एक महीने का वेतन का योगदान दिया था और अब उन्होंने एक साल के लिए अपने वेतन में 30 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है। दरअसल कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू है, जिसके चलते अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है। हालांकि, इसे पटरी पर लाने के लिए सरकार की तरफ से 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दिया गया है। राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, गुरुवार को जारी किए गए सामाजिक सुरक्षा प्रतिबंधों का पालन करने और खर्च को कम करने के लिए राष्ट्रपति के घरेलू पर्यटन और कार्यक्रमों में काफी कमी की जाएगी।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ सरकार की लड़ाई में सहायता करने के लिए अन्य कठोर उपायों की घोषणा करने के अलावा अपने लिए 30 प्रतिशत वेतन कटौती का फैसला किया है। घर पर होने वाले समारोह और राज्य भोज जैसे औपचारिक अवसरों के दौरान खपत को भी कम से कम किया जाएगा। इसके लिए छोटी अतिथि सूची रखी जाएगी, भोजन मेन्यू को कम करने और फूलों और अन्य सजावटी वस्तुओं के उपयोग को कम किया जाएगा।
कोविंद ने राष्ट्रपति की लिमोजिन कार की खरीद को स्थगित करने का भी फैसला किया है, जो कि औपचारिक अवसरों के लिए इस्तेमाल किया जाना था। विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन और सरकार के मौजूदा संसाधनों को साझा किया जाएगा और ऐसे अवसरों के लिए उपयोग किया जाएगा,"  राष्ट्रपति भवन में मरम्मत और रखरखाव का काम केवल परिसंपत्तियों के उचित रखरखाव को सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा।

President Ram Nath Kovind decided to cut his salary by 30%

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी