रिश्तों में मधुर तालमेल बनाएं फेंगशुई के ये टिप्स

These relationships mellow pace Fengshui Tips share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली: जीवन में आपसी रिश्तों में मधुरता और अच्छा तालमेल बना रहे तो अच्छी बात क्या हो सकती है। आपके रिश्ते हमेशा ही बेहतर बने रहें इसके लिए हम बता रहे हैं आपको कुछ फेंगशुई के टिप्स। फेंगशुई से आपसी रिश्तों को प्रभावित किया जा सकता है।

1. घर के दक्षिण-पश्चिम में क्रिस्टल ग्लास के बने झाडफानूस का इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें लाल बल्ब लगाएं।

2. अपना बिस्तर खिडक़ी से सटाकर कभी भी न लगाएं। इससे रिश्तों में तनाव उत्पन्न होता है और आपसी असहयोग की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिलता है। अगर ऐसा संभव न हो तो अपने सिरहाने और खिडक़ी के बीच पर्दा जरूर डालें। नकारात्मक ऊर्जा रिश्तों पर असर नहीं कर पाएगी।

3. नवदंपतियों के लिए बिस्तर भी नया होना चाहिए। अगर ऐसा संभव न हो सके तो कोशिश करें कि ऐसी चादर बिल्कुल ही प्रयोग में न लाएं, जिसमें छेद हों। 

4. उस दीवार से सटाकर अपना बेड न लगाएं जिसकी दूसरी ओर टॉयलेट हो और न ही ऐसी जगह, जहां से बाथरूम या टॉयलेट का दरवाजा ठीक सामने दिखता हो। यदि ऐसा हो तो इसका दरवाजा हमेशा बंद कर के ही रखना चाहिए। इसकी नकारात्मक ऊर्जा रिश्तों पर विपरीत असर डालती है।

5. बेड के सामने या कहीं भी ऐसी जगह शीशा नहीं लगाना चाहिए, जहां से आपके बेड का प्रतिबिंब दिखता हो। इससे संबंधों में दरार आती है और आप अनिद्रा के भी शिकार हो सकते हैं। यदि इसे टाला न जा सके तो आप शीशे पर एक पर्दा डालकर रखें।

6. बेडरूम में वैसे तो कोई यंत्र टीवी, फ्रिज या कम्प्यूटर आदि नहीं रखना चाहिए क्योंकि इनसे निकलने वाली हानिकारक तरंगें शरीर पर दुष्प्रभाव डालती हैं। यदि टीवी रखना ही पड़े तो उसे कैबिनेट के अंदर या ढककर रखें।

7. दक्षिण-पश्चिम खंड में हमेशा पृथ्वी या अग्नि से ज़ुड़े रंगों का ही प्रयोग करें। पर्दे, कुशन, खिड़कियों आदि में इनका उपयोग ठीक रहता है। लाल रंग रोमांस को दर्शाता है। अगर इसका प्रयोग ज्यादा गहरा लगे तो गुलाबी रंग करवा लें।

8. प्रेम को बढ़ाने के लिए घर के दक्षिण-पश्चिम खंड में कांच या सिरामिक पॉट में छोटे-छोटे पत्थर या क्रिस्टल्स डालकर लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं। इससे सकारात्मक ऊर्जा फैलेगी और आपकी जोड़ी सलामत रहेगी।

9. दांपत्य रिश्तों की अधिक प्रगाढ़ता के लिए अपने पलंग के नीचे जिस तरफ आप अपने पैर रखते हैं, उसके नीचे पवित्र क्रिस्टल बॉल या तराशा हुआ क्रिस्टल रखें।

These relationships mellow pace Fengshui Tips
OJSS Best website company in jalandhar OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post