रेलवे ने गतिमान एक्सप्रेस के रूट में किया विस्तार, अब कर सकेंगे ग्वालियर, झांसी तक सफर

Railways expand the route of Gatiman Express, Now passengers will be able to travel from Gwalior to Jhansi share via Whatsapp

Railways expand the route of Gatiman Express, Now passengers will be able to travel from Gwalior to Jhansi


इंडिया न्यूज सेंटर,नईदिल्लीः
भारतीय रेलवे की सबसे तेज गति से दौड़ने वाली ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस के रुठ में रेलवे विस्तार करने जा रहा है। अब ट्रेन जहां 19 फरवरी से ग्वालियर में रुकेगी, वहीं अप्रैल से इसको झांसी जंक्शन तक बढ़ा दिया जाएगा। अभी यह ट्रेन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से चलकर ताजनगरी आगरा तक जाती है।  आगरा के बाद स्पीड हो जाएगी कम अभी दिल्ली से लेकर के आगरा कैंट स्टेशन तक ट्रेन की स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटे होती है। वहीं आगरा कैंट से ग्वालियर और झांसी के बीच यह 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार रहेगी। रेलवे की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार सोमवार 19 फरवरी से ट्रेन संख्या 12049/50 हजरत निजामुद्दीन- आगरा कैंट गतिमान एक्सप्रेस ग्वालियर तक जाएगी। देश की सबसे तेज स्पीड वाली ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस के रूट को रेलवे ने विस्तार कर दिया है। शुक्रवार के अलावा ट्रेन हफ्ते के 6 दिन दौड़ेगी। शुक्रवार को ट्रेन नहीं चलेगी।

जारी हुआ नया टाइम टेबल

रेलवे ने सोमवार से गतिमान एक्सप्रेस के लिए नया टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। नए टाइम टेबल के अनुसार गतिमान एक्सप्रेस सुबह 8.10 बजे निजामुद्दीन से चलकर 9.50 पर आगरा कैंट पहुंचेगी। आगरा कैंट पर पांच मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन 9.55 पर चलकर 11.25 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। वहीं शाम को वापसी में 4.15 बजे ग्वालियर से चलकर 17.45 पर आगरा पहुंचेगी और 17.50 पर चलकर शाम 19.30 पर हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी।

1 अप्रैल से होगा ये टाइम टेबल
1 अप्रैल से ट्रेन झांसी पहुंचेगी। तब इस ट्रेन का ग्वालियर में अप-डाउन में केवल दो मिनट का स्टॉपेज होगा। वहीं आगरा कैंट पर ट्रेन 5 मिनट के लिए रुकेगी। 1 अप्रैल से ट्रेन सुबह 8.10 पर निजामुद्दीन से चलकर 9.50 पर आगरा कैंट पहुंचेगी। 9.55 पर आगरा से चलकर 11.16 पर ग्वालियर पहुंच जाएगी। यहां से दो मिनट बाद 11.18 पर चलकर दोपहर बाद 12.35 पर झांसी पहुंचेगी। अभी भोपाल शताब्दी भी ग्वालियर और झांसी में रुकती है। वहीं वापसी में झांसी से दोपहर में 15.05 पर चलकर 16.05 पर ट्रेन ग्वालियर पहुंचेगी। ग्वालियर से 16.07 पर चलकर 17.45 पर आगरा कैंट और 19.30 पर हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी।

Railways expand the route of Gatiman Express, Now passengers will be able to travel from Gwalior to Jhansi
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post