रेल हादसाः रो पड़ा अमृतसर जब जली एक साथ 20 चिताएं, देखें दर्द भरे क्षण

20 People Funeral Together In Amritsar Rail Accident share via Whatsapp

20 People Funeral Together In Amritsar Rail Accident

इंडिया न्यूज सेंटर,अमृतसरः
पंजाब के अमृतसर शहर में हुआ दर्दनाक हादसा लोगों को एेसा गम दे गया जो कभी न भूलने वाला न हो। भीषण हादसे के बाद पूरा अमृतसर रो पड़ा, अमृतसर के आंखों में आंसू उस वक्त भी आ गए, जब एक साथ 20 लोगों की चिताएं जली।  जौड़ा फाटक के पास शुक्रवार शाम को रेल हादसे में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। दुर्ग्याणा श्मशान घाट में 20 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया।

रेल हादसे में घायल लोगों के निशुल्क इलाज के ऑर्थोनोवा अस्पताल ने बढाया कदम

अमृतसर में हुए रेल हादसे में घायल हुए लोगों के लिए कई सामाजिक संस्थाएं और अस्पताल ने मदद का हाथ बढ़ाया है। इसी कड़ी में जालंधर के ऑर्थोनोवा अस्पताल ने इस हादसे में घायल लोगों का निशुल्क इलाज कराने का एलान किया है। इसके लिए अस्पताल की तरफ से कई एम्बुलेंस को भी अमृतसर में हादसे वाली जगह पर रवाना कर दिया गया है, ताकि गंभीर रूप से घायल लोगों को समय रहते अस्पताल में इलाज के लिए लाया जा सके। अस्पताल के डॉ. हरप्रीत सिंह का कहना है कि घायलों के इलाज के लिए अस्पताल के डाक्टरों व स्टाफ को 24 घंटे सतर्क रहने व ड्यूटी पर रहने के आदेश  दिए है।

रेल हादसे के विरोध में धरने पर बैठे भाजपाई

रेल हादसे पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कोई केंद्र तो कोई सूबे की सरकार को कटघरे में खड़ा करने में लगा हुआ है। भाजपा ने श्वेत मलिक के नेतृत्व में शनिवार को सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किया और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की गिरफ्तारी की मांग की। इससे पहले भाजपा नेताओं ने अमृतसर बंद की कॉल की और भाजपा की मीटिंग भी हुई लेकिन बंद को सफल होता न देखकर भाजपा नेता धरने पर बैठ गए। पूर्व मंत्री अनिल जोशी ने कहा कि इस हादसे के जिम्मेदार नवजोत सिद्धू और नवजोत कौर सिद्धू हैं, वह चीफ गेस्ट थे, उनको गिरफ्तार करना चाहिए। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल खैरा ने केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि रेल व्यवस्था पूरी तरह फेल साबित हुई है। जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं उन्होंने नवजोत कौर सिद्धू के हक में बोलते हुए कहा कि उनका कोई कसूर नहीं है।

20 People Funeral Together In Amritsar Rail Accident
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post